Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'मैं भगवान राम का भक्त हूं...' भारत के अलावा विदेश में भी मौजूद है 'रामलला' के दीवाने, इस विदेशी क्रिकेटर ने कही ये बात

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के ये स्टार क्रिकेटर ने खुद को भगवान राम का बहुत बड़ा भक्त बताया है. इसके अलावा उन्होंने कहा है कि वो जब भी भारत आएंगे, तो अयोध्या का दौरा जरूर करेंगे.

Latest News
'मैं भगवान राम का भक्त हूं...' भारत के अलावा विदेश में भी मौजूद है 'रामलला' के दीवाने, इस विदेशी क्रिकेटर ने कही ये बात

Ram Mandir, south africa cricket team

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भगवान राम के चाहने वाले सिर्फ भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में मौदूज है. कई क्रिकेटर्स भी भगवान राम के बहुत बड़े भक्त हैं. 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा में कई भारतीय क्रिकेटर्स भी शामिल हुई थे. हालांकि सिर्फ भारतीय क्रिकेटर्स नहीं विदेशी क्रिकेटर्स भी भगवान राम के दीवाने है. इस बीच साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर ने भी भगवान राम का भक्त होने का दावा किया है और अयोध्या जाने की इच्छा जाहिर की है. आइए जानते हैं कि वो क्रिकेट कौन है.

यह भी पढ़ें- लगातार दूसरी बार खिताब जीतने पर बेहद खुश हुई सनराइजर्स की मालिक Kavya Maran

साउथ अफ्रीका के स्टार स्पिनर केशव महाराज ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग 2024 के फाइनल मुकाबले से पहले खुद को भगवान राम का बहुत बड़ा भक्त बताया है. उन्होंने दाहिने हाथ में ‘ओम नम: शिवाय’ भी लिखा हुआ है. इसके अलावा उनके बल्ले पर  ‘ओम’ का स्टिकर भी लगा हुआ देखा गया है. केशव अपनी आस्था से किसी भी तरह का समझौता नहीं करते हैं. केशव ने ये भी कहा है कि वो जब भी भारत कौ दौरा करेंगे, तो अयोध्या जरूर जाएंगे. 

अपनी आस्था से काफी जुड़ा हुआ हूं- केशव

साउथ अफ्रीका टी20 लीग 2024 के फाइनल से पहले केशव महाराज ने कहा, "मैं काफी धार्मिक परिवार से हूं. धर्म और अध्यात्म मुझ पर थोपे नहीं गए हैं. कठिन समय और हालात में ये मुझे मार्गदर्शन और एक दृष्टिकोण देते हैं. मैं अपनी आस्था से काफी जुड़ा हुआ हूं. बता दें कि केशव एसए20 2024 में डरबन सुपर जायंट्स की कप्तानी कर रहे थे और उन्होंने अपनी टीम को फाइनल तक भी पहुंचाया था. लेकिन सनराइजर्स ईस्टर्न केप के खिलाफ फाइनल मैच में उन्हें 79 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी."

राम मंदिर को लेकर कही ये बात

आपको बता दें कि केशव महाराज के परदादा भारत के उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर के रहने वाले थे, जो साल 1874 में काम के लिए साउथ अफ्रीका के डरबन गए थे. केशव ने आगे बात करते हुए कहा, "मैं अपने घर पर सारे त्योहार मनाता हूं. इसके अलावा सभी को संदेश देता हूं कि लाइफ में कोई ना कोई आस्था जरूर रखनी चाहिए.  मैं भगवान राम का बहुत बड़ा भक्त हूं. वो बहुत खास दिन था. इतने बड़े पैमाने पर ऐसा कुछ होना बहुत विशेष था. दुनिया में हर जगह ऐसा नहीं होता और मुझे खुशी है कि ये वास्तव में हुआ है."

उन्होंने आगे कहा,  "मैं जब भी भारत आया और समय रहा तो अयोध्या जरूर जाउंगा. मुझे आईपीएल खेलने का अनुभव नहीं है, लेकिन एसए20 का अनुभव शानदार रहा है. इससे युवा खिलाड़ियों को अच्छा मौका मिल रहा है और दर्शकों को बेहतरीन क्रिकेट देखने को भी मिला. मैदान में काफी दर्शक उमड़ रहे हैं." दरअसल, केशव एक भारतीय मूल के विदेशी खिलाड़ी है, जिनका भारत से काफी गहरा नाता रहा है. केशव ने विदेश में रहते हुए भी अपनी आस्था नहीं छोड़ी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement