Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने नए सिलेक्शन कमेटी का किया ऐलान, देखें किसे मिला जिम्मा

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने नेशनल टीम के लिए नए सिलेक्शन कमेटी का ऐलान कर दिया है और इन्हें बड़ा जिम्मा सौंपा है.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने नए सिलेक्शन कमेटी का किया ऐलान, देखें किसे मिला जिम्मा

Sri Lanka Cricket announce a new Selection Committee for two years check know

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने नई सिलेक्शन कमेटी का ऐलान कर दिया है. श्रीलंका के स्पोर्ट्स मंत्री ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान पूरी टीम और खिलाड़ियों को बर्खास्त कर दिया था. वहीं अब खेल और मंत्री हरिन फर्नांडो ने नेशनल टीम के लिए नई सिलेक्शन कमेटी की घोषणा की है. उन्होंने चैयरमैन समते सभी मेंबर के नामों का ऐलान कर दिया है. आइए जानते हैं कि स्पोर्ट्स मंत्री ने किन लोगों को ये जिम्मा सौंपा है.

यह भी पढ़ें- जोहानसबर्ग में खेला जाएगा भारत और साउथ अफ्रीका का तीसरा टी20, जानें कैसी है पिच 

श्रीलंका क्रिकेट ने सोशल मीडिया के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है. श्रीलंका क्रिकेट कुछ समय के लिए एक नई क्रिकेट चयन समिति की घोषणा की है, जो राष्ट्रीय टीमों के चयन के लिए दो वर्ष तक रहेगी. नई समिति की नियुक्ति, जो तत्काल प्रभाव से लागू होती है. नए सिलेक्शन कमेटी के ऐलान के बाद स्पोर्ट्स मंत्री हरिन फर्नांडो और क्रिकेट बोर्ड ने सदस्यीय को शुभकामनाएं भी दी है. 

इन्हें मिला बड़ा जिम्मा

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दो साल के लिए नई सिलेक्शन कमेटी के लिए कुछ बड़े नामों को चुना है और उन्हें बड़ी जिम्मे दारी दी है. श्रीलंका की नेशनल टीम के सिलेक्शन चैयरमैन के तौर पर उपुल थरंगा को चुना गया है. उपुल टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर भी रह चुके हैं. उन्होंने टीम को कई मुकाबलों में अकेले दमपर मुकाबलों में जीत भी दिलवाई है. इसके अलावा अन्य सदस्यीय में पूर्व क्रिकेटर अजंता मेंडिस, इंडिका डी श्रम, थरंगा परनविताना और दिलरुवान परेरा को जिम्मेदारी सौंपी दी गई है. 

आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को किया था निलंबित

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को की सदस्यता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था. दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट में श्रीलंकाई सरकार द्वारा की गई इस दखल के बाद आईसीसी इस फैसला को लिया गया था. हालांकि आईसीसी ने सदस्य श्रीलंका पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया था. टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में काफी निराशजनक प्रदर्शन किया था. वर्ल्ड के दौरान ही टीम की सदस्यता को निलंबित किया गया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement