Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप, डोपिंग में फंसा ये दिग्गज खिलाड़ी; सभी फॉर्मेट से हुआ बैन

Niroshan Dickwella Ban:श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला डोपिंग टेस्ट में फेल हो गए हैं. उन्हें अनिश्चितकाल के लिए बैन कर दिया गया है. जांच पूरी होने तक डिकवेला किसी भी फॉर्मेट में नहीं खेल पाएंगे.

Latest News
क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप, डोपिंग में फंसा ये दिग्गज खिलाड़ी; सभी �फॉर्मेट से हुआ बैन

निरोशन डिकवेला एक टेस्ट मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों से उलझ गए थे.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

श्रीलंका क्रिकेट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. 31 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला डोपिंग टेस्ट में फेल हो गए हैं. इस कारण उन्हें क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से बैन कर दिया गया है. श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने इस बात की पुष्टि की है. हाल में खेले गए लंका प्रीमियर लीग (LPL) के दौरान डिकवेला का डोप टेस्ट हुआ था, जिसमें वह पास नहीं हो पाए. जांच पूरी होने तक डिकवेला किसी भी तरह का क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे.


ये भी पढ़ें: ईशान किशन ने बुची बाबू टूर्नामेंट में ठोका धमाकेदार शतक, 39 गेंद में लगाए 9 छक्के; देखें वीडियो 


डिकवेला को अनिश्चितकाल के लिए बैन किया गया है. उन पर कब तक बैन लगा रहेगा, इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी. श्रीलंका क्रिकेट ने प्रेस रिलीज में कहा, "निलंबन तत्काल प्रभाव से लागू होगा और तब तक जारी रहेगा जब तक कि आगे की सूचना न दी जाए."

निरोशन डिकवेला लंका प्रीमियर लीग में गॉल मार्वल्स की कप्तानी करते नजर आए थे. उनकी टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था. हालांकि खिताबी मुकाबले में गॉल मार्वल्स को जाफना किंग्स ने 26 गेंद शेष रहते 9 विकेट से रौंद दिया था. डिकवेला ने इस मैच में 8 गेंद में 5 रन बनाए थे. पूरे टूर्नामेंट में उनके बल्ले से 184 रन ही निकले थे. जिसे देखते हुए डिकवेला को भारत के खिलाफ हाल ही में खेली गई घरेलू सीरीज में श्रीलंका की टीम में नहीं चुना गया था. 

ऐसा है डिकवेला का इंटरनेशन करियर

निरोशन डिकवेला ने श्रीलंका के लिए अब तक 54 टेस्ट, 55 वनडे और 28 टी20 मुकाबले खेले हैं. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 30.97 की औसत 2757 रन बनाए हैं. वहीं वनडे में 1604 और टी20 में 480 रन बटोरे हैं. डिकवेला इंटरनेशनल क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं. वह आखिरी बार श्रीलंका के लिए मार्च 2023 में खेले थे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement