Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK T20 WC 2022: पाकिस्तान टीम कोच के मुरीद हुए गावस्कर, बाबर को भी सिखाया क्रिकेट

IND VS PAK मैच से पहले भारत के महान बल्लेबाज से मिले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और कोच मोहम्मद यूसुफ, वीडियो में देखें दिग्गज से क्या कुछ सीखा.

IND vs PAK T20 WC 2022: पाकिस्तान टीम कोच के मुरीद हुए गावस्कर, बाबर को भी सिखाया क्रिकेट

sunil gavaskar meets babar azam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान और भारत एशिया कप के बाद अब टी20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर आमने-सामने हैं. 23 अक्टूबर को रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम इंडिया का बाबर की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम से मुकाबला होना है. इस महामुकाबले से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में मिलजुल रहे हैं और साथ ही टीम के पूर्व खिलाड़ियों को भी वर्ल्ड कप के बहाने एक दूसरे से बात करने का मौका मिल गया है.

पीसीबी ने शेयर किया वीडियो

दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक भारत के सुनील गावस्कर ने भी पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम समेत अन्य खिलाड़ियों से बात की और बल्लेबाजी कोच मोहम्मद यूसुफ की भी खूब तारीफ की. सुनील गावस्कर के साथ हुई मुलाकात का वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शेयर किया है. वीडियो में गावस्कर पहले सभी खिलाड़ियों और कोच से मिलते हैं, हाथ मिलाते हैं और कुछ बातें करते हैं. इसके बाद वो किसी हॉल में एक बार फिर से बाबर समेत पाक टीम के अन्य कोच से बात करते हैं. 

T2O World Cup: शमी ने मैच से पहले की थी शाहीन अफरीदी की मदद, वीडियो देख भड़के इंडियन फैंस

यूसुफ की तारीफ में क्या बोले गावस्कर

गावस्कर इस दौरान खिलाड़ियों को टिप्स देते हैं और कलाइयों का इस्तेमाल कैसे किया जाना चाहिए, ये भी बताते हैं. कप्तान बाबर भी सुनील गावस्कर से टिप्स लेते हैं और उनका ऑटोग्राफ भी लेते हैं. इस बीच सक्लेन मुश्ताक खाना खा रहे होते हैं और तभी सुनील गावस्कर, मोहम्मद यूसुफ से कहते हैं, 'अभी भी आपका रिकॉर्ड है ना 1800 रन का.' गावस्कर इस बात पर यूसुफ फौरन ही अल्लाह को शुक्रिया कहते हैं. 

SL Vs UAE: सम्मान बचाने के लिए यूएई से भिड़ेगी श्रीलंका, जानें कब-कहां देख सकते हैं लाइव टेलीकास्ट

सचिन भी नहीं तोड़ सके मोहम्मद यूसुफ का रिकॉर्ड

पाकिस्तान के कोच मोहम्मद यूसुफ के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है जो आजतक ना ही सचिन तेंदुलकर तोड़ पाए हैं और ना ही सुनील गावस्कर. मोहम्मद यूसुफ ने टेस्ट क्रिकेट में एक केलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. 2006 में उन्होंने 11 मैचों की 19 पारियों में 1788 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 3 अर्धशतक लगाए थे. मोहम्मद यूसुफ ने दिग्गज बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स का रिकॉर्ड (1710 रन) तोड़कर अपना नाम सूची में सबसे ऊपर दर्ज कराया था. टेस्ट क्रिकेट में कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर (1562 रन) छठे स्थान पर हैं और सुनील गावस्कर (1555 रन) सातवें पर हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement