Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ 2nd T20I: न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ Suryakumar Yadav ने बना डाले एक साथ इतने रिकॉर्ड

Suryakumar Yadav T20I Century: भारत और न्यूजीलैंड के बीच माउंट मॉन्गानुई में खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में सूर्या ने शतक जड़ दिया.

Latest News
IND vs NZ 2nd T20I: न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ Suryakumar Yadav ने बना डाले एक साथ इतने रिकॉर्ड

suryakumar yadav score 2nd t20i century india vs new zealand 2nd t20 scorecard and updates 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के उभरते हुए बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का बल्ला पिछले कुछ समय से जमकर बोल रहा है. उन्होंने टी20 वर्ल्डकप में भी जमकर रन बरसाए थे. रविवार को भी सूर्या की चमक फिर से पूरी दुनिया ने देखी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला माउंट मॉन्गानुई के बेय ओवल में खेले जा रहा है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पावरप्ले के आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर ऋषभ पंत के आउट होने के बाद सूर्या ने मोर्चा संभाला और अपने करियर का दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ दिया. 

भारत के लिए 41 टी20 मुकाबले खेलने वाले सूर्यकुमार यादव का यह दूसरा शतक है. उन्होंने 45 की औसत से 1395 रन बनाए हैं. दो शतकों के अलावा उन्होंने 12 अर्धशतकीय पारी भी खेली है. सूर्या ने पिछले साल मार्च में ही अपने टी20 करियर की शुरुआत की थी. लगभद डेढ़ साल के छोटे से करियर में ही सूर्या ने क्रिकेट में अपना नाम बना लिया है और वह भारत के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक बन गए हैं. इस मैच में सूर्य कुमार यादव ने 51 गेंद का सामना किया और 111 रन बनाकर नाबाद रहे. इस पारी में उन्होंने 11 चौके और 7 छक्के लगाए. 

एक पारी, कई रिकॉर्ड्स

भारतीय क्रिकेट के नए स्टार बल्लेबाज ने पहले 50 रन 32 गेंद में बनाए थे, जबकि आखिरी 50 रन उन्होंने सिर्फ 17 गेंद में ठोक दिए. सूर्या ने 49 गेंद में अपना यह शतक पूरा किया. इस पारी की मदद से वह भारत के लिए टी20 क्रिकेट में दो शतक जड़ने वाले सिर्फ तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित शर्मा ने भारत के लिए 4 शतक जड़े हैं तो केएल राहुल ने दो शतकीय पारी खेली है. यही नहीं वह भारत के लिए टी20 क्रिकेट में हाई स्कोर बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज भी हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 111 रन की पारी चौथे स्थान पर आती है. भारत के लिए विराट कोहली ने सबसे अधिक 122 रन बनाए हैं, तो रोहित शर्मा का हाई स्कोर 118 रन है. इंग्लैंड के खिलाफ सूर्या ने 117 रन बनाए थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement