Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तन्मय अग्रवाल ने 200 की स्ट्राइक रेट से ठोक दिया तिहरा शतक, टीम ने 80 गेंद में पूरे किए 200 रन

Ranji Trophy 2023-24, Hyderabad vs Arunachal Pradesh: हैदराबाद के नेक्टजेन क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे इस मुकाबले में तन्मय अग्रवाल ने सिर्फ 160 गेंदों में 33 चौके और 21 छक्कों की मदद से 323 रन ठोक दिए.

Latest News
तन्मय अग्रवाल ने 200 की स्ट्राइक रेट से ठोक दिया तिहरा शतक, टीम ने 80 गेंद में पूरे किए 200 रन

Tanmay Agarwal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हैदराबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस शहर में रणजी ट्ऱॉफी का भी मुकाबला खेला जा रहा है, जहां हैदराबाद की टीम का सामना अरुणाचल प्रदेश से हो रहा है. इस मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने तक हैदराबाद ने सिर्फ एक विकेट गंवाकर 529 रन बना लिए हैं. पारी की शुरुआत करने आए राहुल सिंह और तन्मय अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 345 रन की साझेदारी की और दोनों ने अपना अपना शतक पूरा किया. राहुल 105 गेंदों में 26 चौके और 3 छक्कों की मदद से 185 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद तन्मय ने अपना दोहरा और फिर तीहरा शतक पूरा किया. 

ये भी पढ़ें: ब्रिसबेन में पिछड़ने के बावजूद पैट कमिंस ने पारी कर दी घोषित, जानें कप्तान की नई चाल

हैदराबाद के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने टीम को तेज शुरुआत दी और पहले 100 रन सिर्फ 81 गेंद पर पूरे कर लिए. 23वें ओवर में ही टीम को स्कोर 200 के पार पहुंच गया. इसके बाद दोनों बल्लेबाज और आक्रामक हो गए और अपना अपना शतक पूरा करने के बाद अरुणाचल प्रदेश के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और 300 तक पहुंचने के लिए सिर्फ 40 गेंद लिया. इसके बाद राहुल सिंह अपने दोहरे शतक से चूक गए, हालांकि तन्मय ने अपनी आक्रामक पारी जारी रखी और दोहरा शतक पूरा किया. 

तन्मय ने रचा इतिहास, जड़ा तिहरा शतक

यही नहीं उन्होंने अभिरथ रेड्डी के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और तेजी से रन बनाते हुए तीहरा शतक भी पूरा किया. तन्मय ने सिर्फ 147 गेंदों का सामना करने के बाद अपना तिहरा शतक बनाया. वह अभी भी 323 रन बनाकर नाबाद हैं. तन्मय अपनी पारी में 33 चौके और 21 छक्के लगा चुके हैं. पहली पारी के आधारा पर हैदराबाद की कुल बढ़त 357 रन की हो गई है. इससे पहले अरुणाचल प्रदेश की टीम सिर्फ 172 के स्कोर पर ही ढेर हो गई थी. 

अरुणाचल प्रदेश पहली पारी में 172 पर सिमटी

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी अरुणाचल प्रदेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 21 के स्कोर पर ही 4 बल्लेबाज आउट हो गए. 66 रन पर अरुणाचल प्रदेश की आधी टीम पवेलियन लौट गई. टेची डोरिया के 97 रन की पारी की बदलौत टीम 172 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही. आपको बता दें कि हैदराबाद का एकमात्र विकेट गिरा है, वह भी डोरिया ने ही लिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement