Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL: 11वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचा भारत, कुलदीप यादव फिर रहे मैच के हीरो

Asia Cup 2023: भारत ने एशिया कप 2023 के सुपर फोर के शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर फाइनल में जगह बना ली है, जहां उनका सामना पाकिस्तान या श्रीलंका से होगा.

Latest News
IND vs SL: 11वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचा भारत, कुलदीप यादव फिर रहे मैच के हीरो

team india reach in asia cup 2023 final after beating srilanka with kuldeep yadav rohit sharma performance

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोलंबो की पिच पर कुलदीप यादव ने एक बार फिर से कहर बरपाया और भारत ने 41 रन से मुकाबला जीत लिया. मंगलवार को भारत और डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका का एशिया कप 2023 के सुपर फोर का मुकाबला खेला गया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 213 रन बनाए और ऑलआउट हो गई. कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 53 रन बनाए. 214 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत खराब रही और वह सिर्फ 172 रन पर ही ढेर हो गई. इस तरह भारत सुपर फोर में पहले स्थान पर रहते हुए फाइनल में पहुंच गया है. भारतीय टीम रिकॉर्ड 11वीं बार फाइनल में पहुंचने वाली टीम भी बन गई. 

13 मैच जीतने के बाद श्रीलंका हारा

भारत ने एशिया कप एकदिवसीय टूर्नामेंट में मंगलवार को यहां श्रीलंका को 41 रन से शिकस्त देकर के सुपर फोर चरण में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रन बनाने के बाद श्रीलंका की पारी को 41.3 ओवर में 172 रन पर समेट दिया. भारत के लिए कुलदीप यादव ने 43 रन रेक चार विकेट लिए. श्रीलंका के लिए दुनिथ वेलालागे ने नाबाद 42 जबकि धनंजय डिसिल्वा ने 41 रन बनाए. श्रीलंका का यहां लगातार 13 मैचों से चली आ रही जीत का सिलसिला भी टूट गया. भारत के 214 रन क ेलक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और बुमराह-सिराज ने मिलकर 25 पर टॉप के तीनों बल्लेबाजों का आउट कर दिया. इसके बाद कुलदीप यादव ने फिर कहर ढाया और रवींद्र जडेजा के दो बेहतरीन ब्रेक थ्रू की वजह से भारत ने 41 रन से मैच जीत लिया.

ये भी पढ़ें: वर्ल्डकप से पहले बुमराह फिर चोटिल, ऐसा मुड़ा पैर की दर्द के मारे ड्रेसिंग रूम लौटे

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने एक बार फिर शानदार शुरुआत दिलाई. रोहित ने पहले ओवर में तो वहीं गिल ने पांचवें ओवर में कासुन राजित के खिलाफ चौका लगाकर हाथ खोला. रोहित ने सातवें ओवर में इसी गेंदबाज के खिलाफ छक्के के साथ वनडे में 10000 रन पूरे किए. रोहित ने श्रीलंका के कप्तान दासून शनाका के खिलाफ 10वें ओवर में चार चौके लगाये जिससे पावर प्ले में भारतीय टीम का स्कोर 65 रन हो गया. विकेट की तलाश में शनाका ने गेंद वेलालागे को थमाई और इस खब्बू स्पिनर ने पहली ही गेंद पर गिल को बोल्ड कर दिया. रोहित ने अगले ओवर में पथिराना की गेंद पर चौका लगाकर 44 गेंद में अपना पचासा पूरा करने के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर 8000 रन पूरे किए. वेलालगे ने इसके बाद कोहली और रोहित को चलता किया. 

वेलालागे ने पहली बार वनडे में चटकाए 5 विकेट

शानदार लय में चल रहे ईशान किशन ने वेलालागे पर चौका जड़ा जिससे भारतीय टीम ने 17.4 ओवर में सौ रन पूरे किए. ईशान स्पिनरों के खिलाफ रन बनाने में संघर्ष कर रहे थे तो वही राहुल दौड़कर रन बनाने पर जोर दे रहे थे. राहुल ने 57 गेंद की सूखे को खत्म करते हुए 28वें ओवर में वेलालागे की लगातार गेंदों पर चौके लगाये लेकिन इस गेंदबाज ने अपनी गेंद पर कैच लपक कर उनकी 44 गेंद की पारी को खत्म किया. किशन भी इसके बाद ज्यादा देर क्रीज पर नहीं रूक सके और असलंका की गेंद पर वेलागले को कैच थमा दिया. वालेगले ने इसके बाद हार्दिक पंड्या को विकेट के पीछे कैच कराकर पहली बार वनडे में पांच विकेट चटकाए.

213 रन पर सिमट गई टीम इंडिया

असलंका ने रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को पवेलियन की राह दिखा कर भारत की मुश्किलें और बढ़ा दी. मोहम्मद सिराज ने इसके बाद अगले कुछ ओवरों में अक्षर पटेल का अच्छे से साथ दिया. आखिरी ओवर में तीक्षणा की पहली गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अक्षर बाउंड्री के पास लपके गए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement