Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Team India Test Schedule 2024: 6 महीने बाद अब टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल

इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम इस फॉर्मेट में अगला मुकाबला 6 महीने बाद खेलेगी. आइए जानते हैं पूरा शेड्यूल.

Latest News
Team India Test Schedule 2024: 6 महीने बाद अब टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल

भारतीय टीम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खत्म हो गई है. हैदराबाद में खेले गए पहले मुकाबले में हार के बाद टीम इंडिया ने धाकड़ वापसी करते हुए अगले 4 मैच जीते और सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली. विराट कोहली और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में ये जीत काफी खास रही. यशस्वी जायसवाल और ध्रुव जुरेल के रूप में नए मैच विनर मिले. वहीं कुलदीप यादव ने भी टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की की. 

इंग्लैंड के खिलाफ लगातार 4 मुकाबले में बाजी मार टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. हालांकि भारत की स्थिति में बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं. क्योंकि टीम इंडिया अब अगला टेस्ट मैच लगभग 6 महीने बाद खेलते दिखेगी. इंग्लैंड सीरीज के बाद भारतीय खिलाड़ी छोटे से ब्रेक के बाद आईपीएल में व्यस्त हो जाएंगे. आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है, जो मई के अंत तक चलेगी. इसके तुरंत बाद टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. 

वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाने वाला फटाफट क्रिकेट का महाकुंभ करीब एक महीने चलेगा. 2 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का उद्घाटन मुकाबला खेला जाएगा, वहीं फाइनल 29 जून को होगा. इस टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड से है. इसके 4 दिन बाद यानी 9 जून को न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मुकाबला होना है. टी20 वर्ल्ड के बाद टीम इंडिया 6-14 जुलाई के बीच जिम्बाब्वे में 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी.

भारत का टेस्ट शेड्यूल

भारत के आगामी टेस्ट शेड्यूल की बात करें तो बांग्लादेश के खिलाफ सितंबर में दो मैच खेले जाने हैं. ये मुकाबले टीम इंडिया अपने घर में खेलेगी. 2 टेस्ट मैचों की यह सीरीज डब्ल्यूटीसी साइकल 2023-25 का हिस्सा है. वहीं इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आएगी. भारत-न्यूजीलैंड के बीच अक्टूबर में 3 टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. नवंबर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, जहां 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेला जाना है.

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने सरफराज खान की नहीं मानी बात, गुस्सा हुए कुलदीप यादव

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement