Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US Open 2024: यूएस ओपन 2024 में इतिहास रचने से चूके Novak Djokovic, बड़े उलटफेर का हुए शिकार

US Open 2024: सर्बिया के स्टार टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच यूएस ओपन 2024 में बड़े उटलफेर का शिकार हो गए और इतिहास के पन्नों पर अमर होने से चूक गए हैं.

Latest News
US Open 2024: यूएस ओपन 2024 में इतिहास रचने से चूके Novak Djokovic, बड़े उलटफेर का हुए शिकार

नोवाक जोकोविच, यूएस ओपन 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

यूएस ओपन 2024 में एक बार फिर बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. दरअसल, सर्बिया के स्टार टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. जोकोविच और ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर एलेक्सी पोपिरिन के बीच मुकाबला खेला गया था, जिसमें एलेक्सी ने जोकोविच को हरा दिया है और बड़ा उलटफेर कर दिया है. ये मुकाबला एक घंटा और 19 मिनट तक चला. इस हार के साथ जोकोविच इतिहास रचने से भी चूक गएं. हालांकि जोकोविच से पहले स्पेनिश स्टार कार्लोस अल्कारेज टूर्नामेंट से बाहर हुए थे. वहीं जोकोविच के पास कई वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने के मौके थे, लेकिन सभी मौकों पर पानी फिर गया है. 

सर्बिया के नोवाक जोकोविच और ऑस्ट्रेलिया के एलेक्सी पोपिरिन के बीच 1 घंटा 19 मिनट तक मुकाबला खेला गया, जिसमें पोपिरिन ने जोकोविच को 6-4, 6-4, 6-2 और 6-4 के अंतर से हरा दिया. जोकोविच इस हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. यूएस ओपन 2024 में ये दूसरा बड़ा उलटफेर है. इससे पहले स्पेनिश स्टार कार्लोस अल्कारेज को हार मिली थी और वो टूर्नामेंट से बाहर हुए थे. अल्कारेज के फैंस की तरह जोकोविच के फैंस भी काफी हैरान है. 

इतने सालों में पहली बार हुआ ऐसा

आपको बता दें कि जोकोविच करीब 18 सालों में पहली बार यूएस ओपन के चौथे राउंड तक नहीं पहुंच सके हैं. इतना ही नहीं जोकोविच 2017 के बाद पहली बार बिना किसी ग्रैंड स्लैम खिताब के अपने साल का अंत करने वाले हैं. इससे पहले 2017 के बाद से जोकोविच हर साल एक ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम करते थे. जोकोविच के फैंस के लिए ये काफी हैरान करने वाली खबर है और फैंस इस खबर से सदमे में भी हैं. 

जोकोविच के पास था इतिहास रचने का मौका

नोवाक जोकोविच के पास इस बार यूएस ओपन में इतिहास रचने का मौका था. दरअसल, महिला और पुरुष दोनों में सबसे ज्यादा सिंगल्स ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के मामले में जोकोविच और ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी मार्गरेट कोर्ट बराबरी पर हैं. इन दोनों दिग्गजों ने अब तक 24 ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम किए हैं. वहीं अगर जोकोविच यूएस ओपन में ग्रैंड स्लैम खिताब जीत जाते, तो वो महिला और पुरुष दोनों में सबसे ज्यादा सिंगल्स ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बन जाते. हालांकि ऐसा नहीं हो सका और वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. 


यह भी पढ़ें- प्रीति पाल ने रच दिया मेडल से इतिहास, जानें अब क्या है मेडल टेली में भारत का नंबर


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement