Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vijay Merchant Trophy: ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड आपने सुना नहीं होगा, 6 रन पर ऑल आउट हो गई पूरी टीम

Vijay Merchant Trophy 2022: क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है फिर वह 1 ओवर में 36 रन बनना हो . विजय मर्चेंट ट्रॉफी में जो हुआ उस पर आप शायद यकीन होगा.

Vijay Merchant Trophy: ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड आपने सुना नहीं होगा, 6 रन पर ऑल आउट हो गई पूरी टीम

vijay merchant trophy lowest run record

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: क्रिकेट मैच के दौरान कई बार ऐसा होता है जिस पर शायद आपको यकीन नहीं हो. विजय मर्चेंट ट्रॉफी (Vijay Merchant Trophy) में एक पूरी टीम महज 6 रनों पर आउट हो गई है. अंडर-16 के एक मैच में सिक्किम की पूरी टीम के 10 खिलाड़ी मिलकर 6 रन ही बना पाए. यह पिछले 212 साल में सबसे कम रनों का स्कोर है. सूरत के जिमखाना क्लब में हुए मैच में मध्य प्रदेश के गेंदबाजों के सामने सिक्किम के बल्लेबाजों की एक न चली और टीम के साथ शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो. 

    सिक्किम बनाम मध्य प्रदेश के मैच में बना यह रिकॉर्ड 
    मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मध्य प्रदेश की टीम ने 414 रन बनाए थे. मध्य प्रदेश की पारी घोषित करने के बाद सिक्किम की टीम ने पहली पारी में भी खराब प्रदर्शन किया और सिर्फ 43 रन ही बना सकी थी. इसके बाद दूसरी पारी में तो टीम ने क्रिकेट का शर्मनाक रिकॉर्ड ही कायम कर दिया. सिर्फ 6 रन पर सारे खिलाड़ी ढेर हो गए.  मध्य प्रदेश के गिरिराज शर्मा ने कमाल की गेंदबाजी की और 1 रन देकर  5 खिलाड़ियों को चलता किया. आलिफ हसन ने भी अच्छी गेंदबाजी की और 5 ओवर में 4 विकेट लिए. 

    यह भी पढ़ें: बॉक्सिंग डे टेस्ट में मैच से पहले साउथ अफ्रीका ने किया धुआं, वजह जान नम हो जाएंगी आंखें  

    युवा खिलाड़ियों के लिए अहम सीरीज है विजय मर्चेंट ट्रॉफी 
    विजय मर्चेंट ट्रॉफी किशोर खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा मंच है. इस साल कुछ बड़ी उम्र के खिलाड़ियों को भी इमें खेलने का मौका दिया गया है क्योंकि कोरोना की वजह से 2 साल इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो पाया था. इस साल गुजरात में टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है जिसमें देश भर की टीमें खेलने के लिए पहुंची हैं. युवा प्रतिभाओं को मौका और मंच के लिहाज से यह बड़ा आयोजन होता है.

    यह भी पढ़ें: घर में श्रीलंका को रौंदने के लिए टीम इंडिया तैयार, कहां देख पाएंगे मैच जान लें आज ही

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement