Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli 100: विराट कोहली ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की बनाई रेल, जड़ दिया 77वां अंतरराष्ट्रीय शतक

Virat Kohli 47th ODI Hundred: विराट कोहली ने एक बार फिर पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर कुटाई की और अपने वनडे करियर का 47वां शतक जड़ दिया.

Latest News
Virat Kohli 100: विराट कोहली ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की बनाई रेल, जड़ दिया 77वां अंतरराष्ट्रीय शतक

virat kohli 100 against pakistan in asia cup 2023 score his 47th odi hundred india vs pakistan kl rahul

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिकेट की दुनिया में कोहली वह नाम बन चुका है जो मैदान पर उतरते ही रिक़ॉर्ड्स की झड़ी लगा देता है. आज इस भारतीय बल्लेबाज ने एक और कारनामा किया और वनडे में 47वां शतक जड़ दिया. वह अब सचिन के 49 वनडे शतकों से सिर्फ 2 शतक पीछे हैं और अभी जिस फॉर्म में कोहली नजर आ रहे हैं, उसे देखते हुए ये उम्मीद करना गलत नहीं होगा कि वर्ल्डकप से पहले वह दुनिया में सबसे ज्यादा वनडे शतक मारने वाले बल्लेबाज के रूप में वर्ल्डकप अभियान का आगाज करेंगे. कोलंबो में पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने फिर से कोहराम मचाया और पाकिस्तानी गेंदबाज हताश परेशान देखते रह गए. जिन पाकिस्तानी गेंदबाजों को लेकर दुनिया की दिग्गज टीमें घबरा रही थीं, उन्हीं गेंदबाजों के खिलाफ कोहली ने जमकर रन बनाए और अपना शतक जड़ दिया.

ये भी पढ़ें: Virat Kohli ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, देखें सबसे कम मैचों में 13000 रन बनाने वाले 5 बल्लेबाजों की लिस्ट

कोहली ने राहुल के साथ मिलकर 233 रन की अटूट साझेदारी की. भारतीय टीम ने जब 123 के स्कोर पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे तब विराट और राहुल ने मोर्चा संभाला और टीम के लिए दोहरा शतकीय साझेदारी की. विराट कोहली पूरे मैच के दौरान पाकिस्तानी गेंदबाजों पर हावी नजर आए. न उन्होंने शाहीन अफदीरी को छोड़ा न ही नसीम शाह को. आलम ये रहा कि पाकिस्तान के दो प्रमुख गेंदबाज को अपने पूरे ओवर भी नहीं कर सके. हारिस रऊफ तो दूसरे दिन बल्लेबाजी के लिए भी नहीं उतरे और नसीम शाह आखिरी ओवर की 4 गेंद नहीं डाल सके, जिसे इफ्तिखार अहमद ने पूरा किया. 

इस टीम के खिलाफ 10 शतक जड़ चुके हैं विराट

कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ यह तीसरा शतक जड़ा है. 2012 एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 183 रन की पारी खेली थी और ग्रीन आर्मी के खिलाफ पहला शतक जड़ा था. 2015 वर्ल्डकप में भी पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली शतक जड़ चुके हैं. विराट कोहली के 47 शतकों में से 8 शतक तो सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 शतक जड़े हैं. श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ कोहली का बल्ला कुछ ज्यादा की आक्रामक हो जाता है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 10 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 9 शतक लगाए हैं. 

कोलंबो में आकर्षण का केंद्र बने विराट

कोलंबो में भारत ने टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सिर्फ 2 विकेट गंवाकर 356 रन बनाए, कोहली ने 94 गेंदों का सामना किया और 122 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और तीन छक्के भी लगाए. विराट ने राहुल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 233 रन की अटूट साझेदारी की. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement