Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टी20I में खेलना चाहते हैं विराट-रोहित, BCCI के सामने जताई इच्छा

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने 2022 वर्ल्ड कप के बाद से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. दोनों अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी सीरीज में चयन के लिए रहेंगे उपलब्ध.

Latest News
टी20I में खेलना चाहते हैं विराट-रोहित, BCCI के सामने जताई इच्छा

विराट-रोहित की जोड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में मैदान पर उतर सकती है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय बल्लेबाजी क्रम के मजबूत स्तंभ विराट कोहली और रोहित शर्मा फिर से टी20 इंटरनेशनल में खेलते दिखेंगे. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को सूचना दी है कि वे फटाफट फॉर्मैट में चयन के लिए उपलब्ध हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की आगामी सीरीज में इन दो खिलाड़ियों को भारतीय स्क्वॉड में चुना जा सकता है. बता दें कि 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से विराट-रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मैट में कोई मैच नहीं खेला है.

शुक्रवार को होगा टीम का चयन

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का चयन करने के लिए सेलेक्शन कमिटी शुक्रवार को बैठक करेगी. वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में खेले जाने वाले 2024 टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलेगी. इस सीरीज में विराट और रोहित ने खेलने की इच्छा जताई है, जिससे समझा जा सकता है कि ये दोनों दिग्गज टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलते दिखेंगे.

टी20 सीरीज में बुमराह और सिराज को दिया जा सकता है आराम

तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी सीरीज में सेलेक्शन कमिटी आराम दे सकती है. बुमराह और सिराज की जोड़ी ने केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारती की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. माना जा रहा है कि ये जोड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरेगी. अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज 11 जनवरी से शुरू हो रही है. इसके बाद भारतीय टीम 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

टी20 में टीम इंडिया को मिल सकता है नया कप्तान

रोहित शर्म की अनुपस्थिति में हार्दिक पंड्या टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे थे. हार्दिक के चोटिल होने के बाद सूर्यकुमार यादव को इस फॉर्मैट में भारतीय टीम की कमान दी गई थी. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में भारत को जीत दिलाई थी. वहीं साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर छूटा था. चोटिल होने के कारण हार्दिक और सूर्या आगामी टी20 सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं. ऐसे में देखना अहम होगा कि भारतीय टीम की कमान रोहित को दी जाती है या नए कप्तान के नेतृत्व में टीम इंडिया खेलेगी.

यह भी पढ़ें: ब्रेट ली ने हिंदी में पूछा क्रिकेटर का हाल, मिला ऐसा जवाब कि सोशल मीडिया पर वायरल हो गई वीडियो

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement