Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC ODI Player Ranking: विराट कोहली ने वनडे रैंकिंग में हासिल किया तीसरा स्थान, जानें कहां पहुंचे बाबर आजम

हाल ही में खत्म हुए आईसीसी वनडे वर्ल्डकप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली ने वनडे रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है.

ICC ODI Player Ranking: विराट कोहली ने वनडे रैंकिंग में हासिल किया तीसरा स्थान, जानें कहां पहुंचे बाबर आजम

Virat Kohli moves to number 3 in ICC ODI batman ranking shubman gill in number know where is babar azam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम की पूर्व कप्तान विराट कोहली आईसीसी वनडे की बल्लेबाजों की ताजा जारी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. कोहली 791 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं. भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस समय नंबर वन पर बन हुए हैं. न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल को एक स्थान का फायदा हुआ है तो ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर एक स्थान लुढ़क गए हैं. गेंदबाजों की ताजा जारी रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के केशव महाराज नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं तो वनडे वर्ल्डकप में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाने वाले मोहम्मद शमी टॉप 10 में शामिल हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें: 'यूपी वाले लात मार के बाहर कर देते थे' सनसनी बनने से पहले शमी ने खाई कई ठोकरें

बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में शुभमन गिल 826 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं तो बाबार आजम के 824 अंक हैं. विराट कोहली के 791 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर हैं. रोहित शर्मा 769 अंकों के साथ चौथे तो साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक 760 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं. गेंदबाजों के टॉप टेन लिस्ट में भारत के चार खिलाड़ी शामिल हैं. मोहम्मद सिराज 699 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं तो बुमराह 685 अंकों के साथ चौथे, कुलदीप यादव 667 अंकों के साथ 7वें स्थान पर हैं और मोहम्मद शमी 648 अंकों के साथ 10वें स्थान पर हैं. 

जड़ेजा को हुआ एक स्थान का नुकसान

साउथ अफ्रीका के केशव महाराज के 741 अंक हैं और वह दुनिया के नंबर वन गेंदबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया से जोश हेजलवुड 703 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. राशिद खान छठे और शाहीन अफरीदी 9वें स्थान पर हैं. ऑलराउंडर्स की लिस्ट में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 330 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं तो अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी दूसरे स्थान पर हैं. भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को एक स्थान का नुकासन हुआ है और वह 10वें स्थान पर खिसक गए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement