Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Video: रोक सको तो रोक लो... ईशान किशन ने बुची बाबू टूर्नामेंट में ठोका धमाकेदार शतक, क्या टीम इंडिया में होगा कमबैक?

Ishan Kishan Century Buchi Babu Tornament 2024: ईशान किशन ने घरेलू क्रिकेट में दमदार वापसी की है. बुची बाबू टूर्नामेंट में झारखंड के लिए खेलते हुए ईशान ने 86 गेंद में धमाकेदार शतक जड़ा है.

Latest News
Video: रोक सको तो रोक लो... ईशान किशन ने बुची बाबू टूर्नामेंट में ठोका धमाकेदार शतक, क्य��ा टीम इंडिया में होगा कमबैक?

ईशान किशन.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने घरेलू क्रिकेट में दमदार वापसी की है. बुची बाबू टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश के खिलाफ उन्होंने 86 गेंद में शतक ठोक दिया है. झारखंड की कप्तानी कर रहे ईशान छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. शुरू में धैर्य के साथ खेलते हुए उन्होंने 61 गेंद में पचासा पूरा किया. फिर इस 26 साल के खिलाड़ी गियर बदला और अपने चिर-परिचित अंदाज में बैटिंग की. ईशान ने अर्धशतक जड़ने के बाद अगली 39 गेंदों में 9 छक्के उड़ा दिए.


ये भी पढ़ें: दिलीप ट्रॉफी के लिए चारों टीमों का हुआ ऐलान, गिल-अय्यर बनें कप्तान 


जुलाई 2023 के बाद पहली बार रेड बॉल क्रिकेट खेल रहे ईशान किशन ने 107 गेंद में 114 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 10 छक्के निकले. उनकी इस पारी की बदौलत मध्य प्रदेश को 225 पर समेटने के बाद झारखंड ने बढ़त भी हासिल कर ली. इसी के साथ ईशान ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली 2 टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया में अपनी दावेदारी पेश कर दी है.

बता दें कि घरेलू क्रिकेट से दूरी की वजह से ईशान किशन को टीम इंडिया में अपनी जगह गंवानी पड़ी थी. उन्हें BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया गया था. ईशान के घरेलू क्रिकेट में नहीं खेलने के कारण बोर्ड में काफी नराजगी थी. टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रणजी ट्रॉफी में खेलने की बात कही, लेकिन ईशान नहीं माने. परिणामस्वरूप टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनके नाम पर विचार तक नहीं किया गया.

ईशान 2023 में टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल रहे थे. हालांकि अच्छे प्रदर्शन के बावजूद उन्हें लगातार प्लेइंग-XI से बाहर रखा जा रहा था. साल के अंत में साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्होंने थकान का हवाला देकर ब्रेक लिया था. मैनेजमेंट को ये बात रास नहीं आई और उन्हें टीम इंडिया के सेटअप से साइड कर दिया गया.

ईशान ने इस मामले पर अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से कहा था, "मैं रन बना रहा था, लेकिन मुझे बेंच पर रखा जा रहा था. टीम गेम में ये चीजें होती हैं. मगर मुझे ट्रैवल थकान महसूस हुआ. मुझे कुछ गड़बड़ लगा, मैं अच्छा फील नहीं कर रहा था और इसलिए मैंने ब्रेक लेने का फैसला किया. हालांकि दुख की बात है कि मेरे परिवार और कुछ करीबी लोगों को छोड़कर किसी ने भी ये यह बात नहीं समझी."

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement