Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WI vs ENG: हार से हलकान इंग्लैंड को दूसरे वनडे में भी पीटने उतरेगा वेस्टइंडीज, जानिए एंटीगा की पिच का मिजाज

WI vs ENG 2nd ODI Pitch Report: वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे बुधवार, 6 दिसंबर को एंटीगा के विवियन रिचर्ड्स स्टेडिम में खेला जाएगा. जानिए किसका साथ देगी पिच.

WI vs ENG: हार से हलकान इंग्लैंड को दूसरे वनडे में भी पीटने उतरेगा वेस्टइंडीज, जानिए एंटीगा की पिच का मिजाज

WI vs ENG Antigua Pitch Report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड की टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए कैरेबियाई दौरे पर आई हुई है. उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. दौरे की शुरुआत वनडे से हुई. रविवार, 3 दिसंबर को खेले गए पहले वनडे में इंग्लैंड को करारी हार का सामना करना पड़ा. जॉस बटलर की कप्तानी वाली टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 325 रन ठोके थे. जवाब में वेस्टइंडीज ने 7 गेंद शेष रहते ही चार विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया. पिछले 10 वनडे में इंग्लैंड की यह सातवीं हार थी. 

इससे पहले भारत में खेले गए वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का शर्मनाक प्रदर्शन रहा था. डिफेंडिंग चैंपियन के तौर पर वर्ल्ड कप में उतरी इंग्लैंड की टीम पहले सात मैचों में से 6 हारकर सबसे पहले टूर्नामेंट से बाहर होने वाली टीमों में शामिल रही. आखिरी दो मैच जीतकर उन्होंने थोड़ी लाज बचाई लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में हार के बाद एक बार फिर इंग्लैंड की काफी आलोचना हुई. दूसरी ओर इस वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड को हराकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. पिछले मैच में शतकीय पारी खेलने वाले कप्तान शाई होप की नजरें एक और जबर पारी पर होगी. ऐसे में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. दूसरा वनडे भी एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में ही खेला जाएगा. आइए देखते हैं पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है. 

ऐसी होगी एंटीगा की पिच

सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम की पिच पर गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है. शुरू में गेंदबाजों को स्विंग और सीम से मदद मिलती है. जिससे बल्लेबाज पहले कुछ ओवरों में संभलकर बल्लेबाजी करते हैं. पहला एक घंटा निकलने के बाद शॉट खेलना आसान हो जाता है. हालांकि मैच बढ़ने के साथ पिच धीमी होती चली जाती है. जिससे स्पिनर्स भी खेल में आ जाते हैं. इस मैदान पर अब तक 36 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 17 मैच पहले बल्लबाजी करने वाली जीती है. वहीं रन चेज करते हुए टीमों ने 18 मैचों में बाजी मारी है. ऐसे में यहां टॉस का उतना महत्व नहीं है. सर विवियन रिचर्ड्स मैदान पर वनडे की पहली पारी में एवरेज स्कोर 230 रन का है.

यह भी पढ़ें: दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को हराकर लाज बचाने उतरेगा इंग्लैंड, घर बैठे मोबाइल पर उठाएं लाइव मैच का मजा

दूसरे वनडे के लिए दोनों टीमों का स्क्वॉड:

इंग्लैंड: फिल सॉल्ट, विल जैक्स, जैक क्रॉली, बेन डकेट, हैरी ब्रूक, जॉस बटलर, लियम लिविंगस्टन, सैम करन, ब्राइडन कार्स, रेहान अहमद, गस ऐटकिंसन, टॉम हार्टली, ऑली पोप, मैथ्यू पॉट्स और जॉन टर्नर.

वेस्टइंडीज: ऐलेक ऐथनीज, ब्रैंडन किंग, केसी कार्टी, शे होप, शिमरॉन हेटमायर, शरफेन रदरफोर्ड, यानिक करिया, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, ओशेन थॉमस, रॉस्टन चेज, जॉर्न ओटली, रोमारियो शेफर्ड और मैथ्यू फोर्ड.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement