Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI 3rd T20: गयाना में गरजा Suryakumar का बल्ला, भारत को दिलाई जीत और बना डाले ये रिकॉर्ड

India vs West Indies 3rd T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच गयाना में खेले गए तीसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने अपनी टीम को आसान जीत दिलाई.

Latest News
IND vs WI 3rd T20: गयाना में गरजा Suryakumar का बल्ला, भारत को दिलाई जीत और बना डाले ये रिकॉर्ड

wi-vs-ind-3rd t20 highlights suryakumar yadav fifty tilak verma helps india to beat west indies in 3rd T20i

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीसरे मुकाबले को सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा में एकतरफा बना दिया और भारत को सीरीज में वापसी करा दी. इस जीत से साथ भारत ने सीरीज में 2-1 से वापसी कर ली. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 159 रन बनाए. 160 रन के लक्ष्य पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 18वें ओवर में ही तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. हार्दिक पंड्या 15 गेंदों में 20 और तिलक वर्मा 37 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे. हालांकि इस मैच में चमके सूर्यकुमार यादव और 44 गेंदों में 83 रन की पारी खेल डाली. 

ये भी पढ़ें: जायसवाल के डेब्यू पर सूर्या ने लूटी महफिल, कैप देते समय कह दी दिल छूने वाले बात

सूर्या बने प्लेयर ऑफ द मैच और बनाए ये रिकॉर्ड्स

इस मुकाबले में 160 के लक्ष्या का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और डेब्यू कर रहे यशस्वी जायसवाल सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए. उसके बाद  सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने शानदार जीत हासिल कर ली. इस मैच में उन्होंने सिर्फ 44 गेंदों में 83 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 4 छ्क्के लगाए. वह रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद टी20 क्रिकेट में 100 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. वह सबसे तेज 100 छ्क्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए. उन्होंने 1007 गेंदों का सामना करते हुए टी20 क्रिकेट में 100 छक्कों के आंकड़े को छूआ. उनकी इस धमाकेदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

छक्कों के मामले में क्रिस गेल को भी छोड़ा पीछे

Suryakumar Yadav ने गयाना में अपने टी20 करियर का 14वां अर्धशतक भी जड़ा. इस मैच में वह सबसे तेज 100 टी20 छक्के लगाना वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी शामिल हो गए. सूर्या ने रोमारियो शेफर्ड की गेंद पर छक्का लगाकर ये कारनामा किया. उन्होंने इस मैच में सिर्फ 23 गेंद का सामना करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया. वह सबसे तेज 100 छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं. सूर्या ने 100 छक्के लगाने के लिए 1007 गेंदों का सामना किया है. वेस्टइंडीज के इविन लुईस इस मामले में सबसे आगे हैं और उन्होंने सिर्फ 789 गेंदों में 100 छक्के लगा दिए थे. न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो ने 963 गेंदों में यह कारनमा किया था. चौथे स्थान पर क्रिस गेल हैं, जिन्होंने 100 छक्कों के आंकड़े को छूने के लिए 1071 गेंदों का सामना किया था.  

रॉवमन पॉवेल ने खेली तूफानी पारी

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी रही और दोनों ओपनर्स ने पहले पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी कर डाली. 8वें ओवर में भारतीय टीम को पहली सफलता अक्षर पटेल ने दियाई, जब काइल मार्यस अर्शदीप सिंह को कैच दे बैठे. इसके बाद कुलदीप यादव ने जॉनसन चार्ल्स को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. निकोलस पूरन को कुलदीप यादव ने पवेलियन भेज भारत को राहत दिलाई. इसी ओवर में उन्होंने ब्रैंडन किंग को 42 के स्कोर पर आउट कर अपना तीसरा विकेट हासिल किया. कुलदीप ने 4 ओवर में सिर्फ 28 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. कप्तान रॉवमन पॉवेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 19 गेंदों में 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 40 रन बटोरे. पॉवेल ने अपनी तूफानी पारी से टीम को 159 तक पहुंचा दिया. 

भारत की जीत में चमके सूर्या और तिलक

160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. इस मुकाबले में अपना डेब्यू करने वाले यशस्वी जायसवाल ने सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए. शुभमन गिल को अल्जारी जोसेफ ने फिर से आउट किया. इसके बाद  सूर्यकुमार यादव ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. तिलक वर्मा ने भी अपनी शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की. दोनों की पारियों की बदौलत भारत ने 17.5 ओवर में ही 7 विकेट से मुकाबला जीत लिया. अब सीरीज का चौथा मैच 11 अगस्त को अमेरिका में खेला जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement