Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World CUP 2022: उलटफेर का दौर जारी, 2 बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को स्कॉटलैंड ने हराया 

West Indies vs Scotland: वर्ल्ड कप 2022 में एक बार फिर आज बड़ा उलटफेर हुआ है. 2 बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को स्कॉटलैंड ने 42 रनों से हरा दिया है.

World CUP 2022: उलटफेर का दौर जारी, 2 बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को स्कॉटलैंड ने हराया 

wi vs sco world cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) की शुरुआत ही बड़े उलटफेर के साथ हुई थी जब पहले मुकाबले में श्रीलंका को नामीबिया ने हरा दिया. अब सोमवार को भी उलटफेर का यह दौर जारी है और 2 बार की वर्ल्ड कप चैंपियन वेस्टइंडीज को स्कॉटलैंड ने हरा दिया है. क्वालिफाइंग राउंड के ग्रुप-बी में तीसरा मैच दो बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड के बीच खेला गया है. इस मुकाबले में किसी को भी उलटफेर की उम्मीद नहीं थी लेकिन कैरेबियाई टीम को 42 रनों से करारी शिकस्त मिली है. 

पहले बल्लेबाजी कर स्कॉटलैंड ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड
वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और यह फैसला ही उनके खिलाफ गया है. स्कॉटलैंड ने बल्लेबाजी करते हुए 160 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया जिसे कैरेबियाई टीम पार नहीं कर पाई थी. 
होबार्ट में खेले गए इस मैच में जॉर्ज मुंसी ने जोरदार पारी खेली है. स्कॉटलैंड ने 5 विकेट पर 160 रन बनाए जिसमें मुंसी के 53 बॉल पर 66 रनों की शानदार पारी का बड़ा हाथ रहा. विंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ और जेसन होल्डर ही 2-2 विकेट ले सके.

यह भी पढे़ं: सूर्या का 'मारने का मूड ही नहीं हो रहा' स्टंप माइक में कैद, वीडियो में देखें फिर क्या हुआ

स्कॉटलैंड के स्पिनरों ने भी दिखाया दम 
बैटिंग में कमाल दिखाने के बाद स्कॉटलैंड के स्पिनरों के सामने कैरेबियाई बल्लेबाजों की एक न चली. स्पिनर मार्क वाट और माइकल लीस्क ने मिलकर विंडीज की आधी टीम को पवेलियन लौटाया है. मार्क वाट ने 3 और लीस ने 2 विकेट लिए है. मैच में 161 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 118 रनों पर ही सिमट गई और 42 रनों से हारकर टूर्नामेंट की शुरुआत की है. 

यह भी पढे़ं: टीम इंडिया को एक और झटका, ऋषभ पंत के पैर में भी लगी है गंभीर चोट?   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement