Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024 से पहले इस टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे Ishan Kishan, नहीं खेलेंगे Ranji Trophy

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलना का फैसला लिया है. हालांकि आईपीएल 2024 से पहले वो इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आएंगे.

Latest News
IPL 2024 से पहले इस टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे Ishan Kishan, नहीं खेलेंगे Ranji Trophy

Ishan Kishan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह की बात को अनसुना कर दिया है. दरअसल, शाह ने साफ तौर पर कहा था कि अगर कोई क्रिकेटर टीम से बाहर है तो उसे वापसी के लिए घरेलु क्रिकेट में रेड बॉल क्रिकेट खेलनी ही होगी. लेकिन इसके बाद भी किशन ने उनकी बात नहीं मानी है और रणजी ट्रॉफी से किनारा कर लिया है. रणजी में झारखंड की टीम टूर्नामेंट का अपना आखिरी मुकाबला राजस्थान से खेल रही है और जय शाह के कहने के बाद भी किशन ने उसमें हिस्सा नहीं लिया है. 


यह भी पढ़ें- IND vs ENG Day 3: तीसरे दिन का खेल शुरू, जसप्रीत बुमराह के हाथ में गेंद


भारतीय थिंक-टैंक के एक सदस्य ने भारतीय स्टार क्रिकेटर ईशान किशन को टेस्ट टीम में वापसी करने के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने को कहा था, लेकिन क्रिकेटर ने कहा कि वो कुछ तकनीकी पहलुओं पर काम रहे हैं, जिस कारण वो रेड-बॉल क्रिकेट नहीं खेल सकते हैं. हालांकि ईशान किशन आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ बड़ौदा में प्रैक्टिस कर रहे हैं. ईशान किशन आईपीएल 2024 से पहले इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए तैयार है. 

ये टूर्नामेंट खेलते हुए नजर आएंगे ईशान 

ईशान किशन ने रणजी ट्रॉफी में हिस्सा ना लेने की ठान ली है, जिसके बाद वो डीवाई पाटिल टी20 कप में खेलते हुए नजर आने वाले है. आईपीएल 2024 से पहले वो इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए तैयार है. हालांकि बीसीसीआई ने आईपीएल खेलने वाले सभी खिलाड़ियों के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलना जरूरी कर दिया है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में राजकोट में कहा था कि अगर कोई भी क्रिकेटर फिट है, तो उसका किसी भी तरह का बहाना नहीं चलेगा. 

जय शाह ने कही थी ये बात

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि अगर आप फिट है, तो कोई भी बहाना नहीं चलेगा. ये सभी केंद्रिय अनुबंधित खिलाड़ियों पर लागू होगा. उन्हें खेलना ही पड़ेगा. खिलाड़ी अपने भविष्य पर फैसला नहीं कर सकते हैं. हालांकि चयनकर्ताओं को ऐसा करना चाहिए. अगर क्रिकेचर रेड बॉल क्रिकेट में अच्छा खेलता है, तो उसे खेलना ही पड़ेगा. कई स्थानों अतिंम मुकाबले शुरू हो चुके हैं और इसमें श्रेयस अय्यर भी नहीं खेल रहे हैं, लेकिन अय्यर की कमर और ग्रोइन में दिक्कत है, जिसकी वजह से वो नहीं खेल पा रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement