Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2024: एशिया कप के लिए बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया का ऐलान, यहां देखें पूरा स्क्वाड

Asia Cup 2024: एशिया कप 2024 के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है और इस खिलाड़ी को कप्तानी का जिम्मा सौंपा है.

Latest News
Asia Cup 2024: एशिया कप के लिए बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया का ऐलान, यहां देखें पूरा स्क्वाड

महिला एशिया कप 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

महिला एशिया कप 2024 का आगाज 19 जुलाई से होने जा रहा है, जो श्रीलंका में खेला जाएगा.  इसके लिए बीसीसीआई ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई ने हरमनप्रीत कौर को कप्तानी का जिम्मा दिया है और कुल 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. इसके अलावा बीसीसीआई ने 4 रिजर्व खिलाड़ी भी रखे हैं. स्टार ओपनर स्मृति मंधाना को उपकप्तानी करती हुई नजर आएंगी. आइए जानते हैं कि एशिया कप 2024 के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम कैसी है. 

एशिया कप 2024 के लिए महिला टीम इंडिया

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), उमा छेत्री (विकेटकीपर), पूजा वस्त्रकार, अरुंधति रेड्डी, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, सजना सजीवन, आशा शोभना, राधा यादव और श्रेयंका पाटिल.

रिजर्व खिलाड़ी- श्वेता सहरावत, साइका इशाक, तुनजा कंवर और मेघना सिंह.

ग्रुप-ए है टीम इंडिया

एशिया कप 2024 के लिए दो ग्रुप में टीमों को बांटा गया है. टीम इंडिया को ग्रुप-ए में रखा गया है, जिसमें भारत के अलावा पाकिस्तान, यूएई और नेपाल की टीमें हैं. ये टूर्नामेंट श्रीलंका में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने एशिया कप में अब तक 7 बार खिताब अपने नाम किया है और ऐसे में टीम 8वीं बार खिताब अपने नाम करने के इरादे से मैदान पर उतरने वाली है. 

इस दिन खेला जाएगा भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला

एशिया कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच 19 जुलाई को मुकाबला खेला जाएगा. इस दिन ही एशिया कप की शुरुआत भी होगी. अब ऐसे में सभी फैंस बेसब्री से इस महामुकाबला का इंतजार कर रहे हैं. भारत और पाकिस्तान का मुकाबला अब चाहे मेंन्स का हो या वीमेंस का फैंस इसे देखना बेहद पंसद करते हैं. पाकिस्तान की टीम ने अब तक एक बार भी एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है. ऐसे में अगर टीम को इस बार खिताब जीतना है, तो टीम इंडिया को हर हाल में शिकस्त देनी होगी, जो टीम के लिए आसान नहीं होगा.


यह भी पढ़ें- अजादी से पहले भारत ने ओलंपिक में गाड़े हैं कामयाबी के झंडे, ऐसा रहा है भारत का इतिहास


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement