Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WLC 2024: रैना से इरफान और भज्जी तक, सब लौटेंगे मैदान पर, Yuvraj Singh होंगे कप्तान, जानें पूरी टीम

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के पहले सीजन के लिए इंडिया चैंपियंस की टीम का ऐलान हो गया है. युवराज सिंह से लेकर सुरेश रैना और इरफान पठान की मैदान पर वापसी होने वाली है.

Latest News
WLC 2024: रैना से इरफान और भज्जी तक, सब लौटेंगे मैदान पर, Yuvraj Singh होंगे कप्तान, जानें पूरी टीम

युवराज सिंह, सुरेश रैना- वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से होने जा रहा है. वहीं इसका फाइनल मुकाबला 29 जून को खेला जाएगा. हालांकि वर्ल्ड कप के बाद कई पूर्व दिग्गज मैदान में वापसी करने वाले है. भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एक बार फिर मैदान पर क्रिकेट खेलते हुए नजर आने वाले हैं. दरअसल, वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स का पहला सीजन वर्ल्ड कप के बाद खेला जाएगा. जहां पूर्व दिग्गज एक बार फिर अपना जलवा भिखेरेंगे. आइए जानते हैं कि ये कहां और कब खेला जाएग और इंडिया की टीम कैसी है.

आपको बता दें कि वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के लिए भारत की टीम को इंडिया चैंपियंस का नाम दिया गया है. इस टूर्नामेंट में इंडिया चैंपियंस की कप्तान युवराज सिंह करने वाले हैं. इसके अलावा हरभजन सिंह, सुरेश रैना, इरफान पठान, अंबाती रायडू और कई पूर्व दिग्गज नजर आने वाले हैं. हालांकि बीते शुक्रवार को इंडिया चैंपियंस के लिए जर्सी भी लांच करवा दी गई है. हालांकि वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के लिए इंडिया चैंपियंस की टीम का ऐलान भी हो चुका है. 

क्या बीसीसीआई से है इसका नाता?

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स यूनाइटेड किंगडम के 3 अलग-अलग शहरों में खेला जाएगा.जहां भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैदान पर वापसी करेंगे. वहीं इंडिया चैंपियंस और बीसीसीआई से कोई नाता नहीं है. दरअसल, इंडिया चैंपियंस के मालिक सलमान अहमद, सुमंत बहल और जसपाल बहरा हैं, जो यूनाइटेड किंगडम, यूएई और कतर में भी बिजनेस करते हैं. 

कब खेला जाएगा वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का आगाज आईसीसी वर्ल्ड कप 2024 के तुरंत बाद ही होगा. इस लीग का पहला सीजन 3 जुलाई से खेला जाएगा और इसका अंत 13 जुलाई को होगा. इस दौरान सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी. इस लीग के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड भी अपनी सहायता दे रहा है. हालांकि फैंस को ये लीग भी काफी रास आ सकती हैं, क्योंकि इसमें उनके कुछ फेवरेट क्रिकेटर्स एक बार फिर मैदान पर नजर आने वाले हैं. 

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के लिए इंडिया चैंपियंस की टीम

युवराज सिंह (कप्तान), सुरेश रैना, इरफान पठान, रॉबिन उथप्पा,  युसुफ पठान, हरभजन सिंह, गुरकीरत मान, राहुल शर्मा, नमन ओझा, राहुल शुक्ला, आरपी सिंह, विनय कुमार, अंबाती रायडू और धवल कुलकर्णी.


यह भी पढ़ें- 'पाकिस्तान को आयरलैंड भी हरा देगा...,' टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन की इस बात से बाबर आजम को लग जाएगी मिर्ची


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement