Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs BAN: शतक लगाते ही डेविड मलान के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, सुनकर वह भी हंस पड़ेंगे

Dawid Malan Hundred: डेविड मलान ने बांग्लादेश के खिलाफ धर्मशाला में 91 गेंदों में अपना पहला वर्ल्डकप शतक लगाया. इस शतक की वजह से उनके नाम अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया है.

ENG vs BAN: शतक लगाते ही डेविड मलान के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, सुनकर वह भी हंस पड़ेंगे

Dawid Malan Hundred

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड के बाएं हाथ के खब्बू बल्लेबाज डेविड मलान ने बांग्लादेश के खिलाफ धर्मशाला में सिर्फ 91 गेंदों में अपना पहला वर्ल्डकप शतक जड़ दिया है. उन्होंने जॉनी बेयरस्टो के साथ पहले विकेट के लिए 115 रनों की बहुमूल्य साझेदारी निभाई. बेयरस्टो का विकेट गिरने के बाद मलान और जो रूट के बीच 151 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी हुई. हालांकि इस दौरान मलान के नाम अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया है.  

मलान की उम्र 36 साल से ज्यादा की है. वह अब वर्ल्डकप में शतक लगाने वाले इंग्लैंड के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले यह रिकॉर्ड ग्राहम गूच के नाम था. इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार गूच ने 34 वर्ष 105 दिनों की उम्र में वर्ल्डकप में शतक लगाया था. उनके बाद इस लिस्ट में ऐंड्रयू स्ट्रॉस का नाम है. स्ट्रॉस ने 2011 वर्ल्डकप में भारत के खिलाफ बेंगलुरु में 158 रनों की जोरदार पारी खेली थी. उस समय वे 33 साल के 362 दिनों के थे.

यह भी पढ़ें: वर्ल्डकप में श्रीलंका का पाकिस्तान के खिलाफ रहा है शर्मनाक रिकॉर्ड, आज तक नहीं मिली एक भी जीत

इस साल मलान का चौथा वनडे शतक

जबरदस्त फॉर्म में चल रहे मलान ने इस साल का अपना चौथा वनडे शतक जड़ा. यह उनके वनडे करियर का छठा शतक है. मलान ने इस साल मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ उनके घरे में वनडे शतक लगाया था. वर्ल्डकप में आने से पहले उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 127 रनों की पारी खेली थी.

इंग्लैंड ने खड़ा किया 364 रनों का स्कोर

मलान के 140 रनों की बदौलत इंग्लैंड एक समय 400 के पार जाती हुई दिख रही थी, लेकिन बांग्लादेश ने वापसी करते हुए उनके मिडिल ऑर्डर को बिखर दिया. टॉप-3 के बाद इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज 20 रन से बड़ी पारी नहीं खेल सका. बांग्लादेश के लिए महेदी हसन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. वहीं तेज गेंदबाज शोरिफुल हसन ने 3 विकेट झटके.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement