Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: वक्त और हालात की तरह बदले रमीज राजा, पढ़ें सोशल मीडिया पर अब क्यों उड़ रहा मजाक

पूर्व पाक क्रिकेटर और पीसीबी के पूर्व चेयरमैन अपने बड़बोलेपन के लिए जाने जाते हैं. इसी बड़बोलेपन के चलते उनका सोशल मीडिया पर मजाक उड़ रहा है.

World Cup 2023: वक्त और हालात की तरह बदले रमीज राजा, पढ़ें सोशल मीडिया पर अब क्यों उड़ रहा मजाक

Ramij Raja

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अपने बड़बोलेपन के लिए जाने जाते रहे हैं. उनका जब भी मुंह खुलता है, भारत के लिए जहर ही उगलते हैं. इसी फेहरिस्त में शामिल हैं रमीज राजा. वह जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन थे, तो उन्होंने कई बार भारत के खिलाफ जहर उगला. भारत ने एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था. इससे बौखलाए रमीज ने कहा था - अगर भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आएगा, तो पाकिस्तान भी वर्ल्डकप के लिए भारत नहीं जाएगा. 

भारत ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान जाने में चिंता जताई थी. जिसके बाद एशिया कप हाईब्रिड मोड में खेला गया था. और भारत के सारे मुकाबले श्रीलंका में खेले गए थे. दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम वर्ल्डकप खेलने भारत पहुंच चुकी है. उन्होंने हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ 29 सितंबर को अपना पहला वार्म-अप मुकाबला खेला. इस मैच में रमीज राजा कॉमेंट्री करते दिखे. जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने रमीज मौज लेनी शुरू कर दी.

 

भारत पर तंज कसने से बाज नहीं आते रमीज

पिछले साल एशिया कप फाइनल की दौड़ से भारत के बाहर होने के बाद रमीज राजा ने टीम इंडिया पर तंज कसते हुए कहा था कि कहां है बिलियन डॉलर टीम? टी20 वर्ल्डकप 2022 के सेमीफाइनल से भारत के बाहर होने के बाद एक बार फिर रमीज ने टीम इंडया को बिलियन डॉलर टीम कहकर चिढ़ाया था.

पीसीबी चेयरमैन की कुर्सी जाने के बाद फिर से कॉमेंट्री में की वापसी

इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद रमीज राजा को पीसीबी का चेयरमैन बनाया गया था. उनके कार्यकाल में पाकिस्तान लगातार दो बार टी20 वर्ल्डकप के नॉकआउट में पहुंचा. हालांकि पाकिस्तान में प्रधानमंत्री बदलने के बाद पीसीबी चेयरमैन के भी बदलने का ट्रेंड रहा है. ऐसे में इमरान खान की सरकार जाने के बाद रमीज की भी कुर्सी पर खतरा मंडरा रहा था. और अंतत: उन्हें 21 दिसंबर 2022 को पीसीबी चेयरमैन पद से हटा दिया गया था.

विवादित बयानों से इतर रमीज को एक बेहतरीन कॉमेंटेटेर माना जाता रहा है. उन्हें भारत में भी पसंद करने वाले बड़ी संख्या में हैं. आईसीसी ने उन्हें वर्ल्डकप 2023 के लिए अपने कॉमेंट्री पैनल में शामिल किया है. जिससे रमीज राजा एक बार फिर कॉमेंट्री में वापसी कर रहे हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement