Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: भारत जीत के साथ करेगा शुरुआत या छलांग लगाएंगे कंगारू? चेपॉक की पिच तय करेगी कहानी

रविवार यानी 8 अक्टूबर को चेन्नई के एम ए चिंदबरम स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया अपने वर्ल्डकप अभियान की शुरुआत करेंगे. मैच से पहले जानें पिच रिपोर्ट.

World Cup 2023: भारत जीत के साथ करेगा शुरुआत या छलांग लगाएंगे कंगारू? चेपॉक की पिच तय करेगी कहानी

Ind vs Aus Pitch Report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया रविवार को वर्ल्डकप 2023 (World Cup 2023) का अपना पहला मैच खेलने उतरेगी. सामने होगी ऑलराउंडरों से भरी ऑस्ट्रेलियाई टीम. वर्ल्डकप 2023 से ठीक पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी. जिसे भारत ने 2-1 से जीता था. अब बारी है बड़े मंच पर पंच लगाने का.  

यह भी पढ़ें: फाइनल मैच रद्द होने पर भारत को क्यों मिला गोल्ड? जानें वजह

फॉर्म में है भारतीय टीम

भारत क भले ही दोनों वार्म-अप मैच धुल गए हों, लेकिन इससे टीम की तैयारियों पर असर नहीं पड़नी चाहिए. वर्ल्डकप से पहले भारत ने एशिया कप जीता था और फिर घर में कंगारू टीम को मात दी थी. मध्यक्रम के सभी बल्लेबाज बड़ी पारियां खेल चुके हैं. के एल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक ठोका तो श्रेयस अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में शतक बनाया. गेंदबाजी युनिट में कुलदीप की गेंदें अभी भी विपक्षी टीम के लिए अबूझ पहेली बनी हुई है. 

अनुभवी स्पिनर आर अश्विन के स्क्वॉड में आने से भारतीय टीम का स्पिन विभाग विविधताओं से भरा नजर आ रहा है. तेज गेंदबाजी का जिम्मा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज संभालेंगे. देखना होगा कि मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही पंजा खोलने वाले मोहम्मद शमी पर टीम मैनेजमेंट भरोसा करती है या नहीं!

शुभमन गिल बुखार से पीड़ित हैं और उनके मैच खेलने पर अभी कोई कन्फर्मेशन नहीं आया है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के साथ इशान किशन पारी की शुरुआत कर सकते हैं. बड़े मैच में टीम इंडिया एक बार फिर विराट कोहली से नायाब पारी की उम्मीद करेगी.

कंगारू भी कम नहीं

वर्ल्डकप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भले ही दो वनडे सीरीज गंवाए हैं, लेकिन उन्हें कम नहीं आंका जा सकता. ऑस्ट्रेलिया को बड़ा मंच पसंद है और इतिहास में उन्होंने ऐसा करके भी दिखाया है. टीम के ओपनर्स जबरदस्त फॉर्म में हैं. मिचेल मार्श पहली ही गेंद से बड़े शॉट खेलना शुरू कर देते हैं. वहीं मिडिल ऑर्डर में स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन जैसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी ताकत उनका विध्वंसक लोअर मिडिल ऑर्डर है, जिसमें ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन और मार्कस स्टॉयनिस शामिल हैं. हालांकि स्टॉयनिस के खेलने पर संशय है. 

तेज गेंदबाजी का जिम्मा खुद कप्तान पैट कमिंस के कंधों पर होगी.  टीम की कमजोर कड़ी स्पिन विभाग को कहा जा सकता है. लेकिन स्पिनिंग ट्रैक मिलने पर ऐडम जैम्पा विरोधी टीम पर भारी पड़ सकते हैं.

कैसा है चेपॉक का रिकॉर्ड

चेपॉक में अब तक 34 वनडे मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें 17 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है और 16 बार रन चेज हुआ है. इस मैदान पर सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड एशिया-XI के नाम है, जिसने अफ्रीका-XI के खिलाफ 337 रनों का टोटल खड़ा किया था. यहां पहली पारी का एवरेज स्कोर 224 रन है.

जानें पिच का मिजाज

चेन्नई की पिच हमेशा से स्पिन गेंदबाजों को मदद करती रही है. लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट होने के कारण यह अपने मूल रूप से अलग व्यवहार कर सकती है. न्यूट्रल पिच पर बड़े स्कोर बनने की संभावना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement