Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs Aus: 10 के भीतर 3 विकेट गिर जाने के बाद भी नहीं हारेगी टीम इंडिया, 2 साल से तैयार था रोहित शर्मा का प्लान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेपॉक में भारत ने 2 रन पर 3 विकेट गंवा दिए. रोहित शर्मा ने फुल टाइम कप्तान बनते ही इस तरह की परिस्थिति से निपटने के लिए प्लान बना लिया था.

Ind vs Aus: 10 के भीतर 3 विकेट गिर जाने के बाद भी नहीं हारेगी टीम इंडिया, 2 साल से तैयार था रोहित शर्मा का प्लान

Rohit Sharma 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया (INDvsAUS) चेन्नई में वर्ल्डकप 2023 (World Cup 2023) अपना पहला मुकाबला खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम 199 रन ही बना पाई. 200 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 2 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए. ईशान किशन, कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर खाता भी नहीं खोल पाए. यह भारत के वनडे इतिहास में पहला मौका है जब टॉप-4 के तीन बल्लेबाज '0' पर आउट हो गए.

यह भी पढ़ें: चेन्नई में अबूझ पहेली बने रविंद्र जडेजा, ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों की उड़ाई धज्जियां, देखें वीडियो

हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब भारत का टॉप ऑर्डर इस तरह से धराशायी हुआ हो. पिछले कुछ सालों में आईसीसी इवेंट में भारत को टॉप ऑर्डर के बिखरने से कड़ा परिणाम भुगतना पड़ा है. पाकिस्तान के खिलाफ 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल और  2019 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में भारतीय टॉप ऑर्डर का यही हश्र हुआ था. भारतीय टीम इससे सीख नहीं ले पाई और 2021 वर्ल्डकप के लीग स्टेज में पाकिस्तान के खिलाफ उनका टॉप ऑर्डर फिर से बिखर गया. ये सभी मुकाबले भारत हार गया था, क्योंकि शुरुआती विकेट गंवाने के बाद भारत उबर नहीं पाया. 2021 वर्ल्डकप में पाकिस्तान से हार के बाद भारत के नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा. जिसके बाद चर्चा छिड़ गई कि अगर टॉप ऑर्डर बिखरता है, तो भारत इससे कैसे उबरेगा. क्योंकि धीरे-धीरे यह समस्या भारतीय टीम के लिए बड़ा सरदर्द बनती जा रही थी.

2021 वर्ल्डकप के बाद रोहित शर्मा ने कप्तान बनते ही सबसे पहले इसी समस्या से निपटने के लिए प्लान बनाया. वह जानते थे कि यही चीज आगे भी परेशान करेगी. उन्होंने एक यूट्यूब शो में कहा था, "मैं मिडिल ऑर्डर से चाहता हूं कि वे '10 पर 3' जैसी स्थिति के लिए तैयार रहें. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में भारतीय पारी एक बार फिर इसी परिस्थिति में पाई गई, लेकिन लक्ष्य छोटा कहें या रोहित का दो साल पहले का प्लान, टीम इंडिया ने शुरुआती झटकों से खुद को उबार लिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement