Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023 Points Table: अंक तालिका में भारत का दबदबा, अब कोई नहीं छोड़ सकता इंडिया को पीछे

CWC 2023 Points Table: अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर वर्ल्डकप 2023 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है और अंक तालिका में भी बड़ा मुकाम हासिल किया है.

World Cup 2023 Points Table: अंक तालिका में भारत का दबदबा, अब कोई नहीं छोड़ सकता इंडिया को पीछे

world cup 2023 points table india beat south africa to confirm number one position cwc23 ank talika

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 ने आधा से ज्यादा सफर तय कर लिया है. टूर्नामेंट जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है प्वाइंट्स टेबल में टॉप-4 टीमों की स्थिति मजबूत होती जा रही है. दो हार के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लगातार तीन जीत के साथ दमदार वापसी की है. नीदरलैंड्स के खिलाफ दिल्ली में मिली 309 रनों से ऐतिहासिक जीत ने ऑस्ट्रेलिया के नेट रनरेट को जबरदस्त फायदा पहुंचाया है. 1.142 के रनरेट के साथ कंगारूओं ने नंबर चार पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. टॉप-4 के बाहर की टीमों में किसी का भी रनरेट प्लस (+) में नहीं है. टेबल में पांचवें नंबर पर मौजूद पाकिस्तान का रनरेट - 400 है. उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपनी जीत के साथ-साथ टॉप-4 की टीमों के खराब प्रदर्शन के लिए भी दुआएं करनी होगी.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की वर्ल्डकप इतिहास की सबसे बड़ी जीत, ऐसा करने वाली बन गई पहली टीम

भारत नंबर एक पर विराजमान

जीत के रथ पर सवार टीम इंडिया 12 अंकों के साथ टेबल की टॉप टीम है. भारत ने अब तक अपने सभी छह मुकाबले जीते हैं. हालांकि भारत का रनरेट साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बाद टूर्नामेंट में तीसरा सबसे बेस्ट है. टीम इंडिया का अगला मुकाबला श्रीलंका से मुंबई में है. इस मुकाबले को जीतकर वर्ल्डकप की मेजबान टीम जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी.

साउथ अफ्रीका का रनरेट सबसे बेहतर

वर्ल्डकप में साउथ अफ्रीकी टीम ने तहलका मचाया हुआ है. टीम ने पांच मैचों में से चार में जीत दर्ज की है. अफ्रीकी टीम को नीदरलैंड्स के खिलाफ उलटफेर का शिकार होना पड़ा था. इस शर्मनाक हार के बाद उन्होंने धमाकेदार वापसी की. इंग्लैंड को 229 रनों के विशाल अंतर से हराने के बाद साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 149 रनों से शिकस्त दी. इन दो बड़ी जीतों ने साउथ अफ्रीका के नेट रनरेट को 2.370 तक पहुंचा दिया. 8 अंकों के साथ टीम टेबल में दूसरे स्थान पर बनी हुई है. न्यूजीलैंड के भी 8 अंक हैं, लेकिन अफ्रीकी टीम बेहतर रनरेट के आधार पर कीवियों से आगे है.

बड़ी हार से नीदरैंड्स सबसे निचले पायदान पर लुढ़का

धर्मशाला में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उलटफेर कर नीदरलैंड्स ने सनसनी मचा दी थी. हालांकि अगले दो मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी हार ने टीम के रनरेट को बड़ा नुकसान पहुंचाया. जिस वजह से डच टीम तालिका में आखिरी पायदान पर लुढ़क गई है.

ICC World Cup 2023 की ताजा अंक तालिका

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement