Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023 Semifinal Scenario: वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड और श्रीलंका में से किसी एक का बाहर होना तय, जानें क्या है समीकरण

ENG vs SL: प्वाइंट्स टेबल में सातवें और आठवें स्थान पर हैं श्रीलंका और इंग्लैंड. सेमीफाइन की दौड़ में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए जीत बेहद जरूरी.

World Cup 2023 Semifinal Scenario: वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड और श्रीलंका में से किसी एक का बाहर होना तय, जानें क्या है समी��करण

England and Sri Lanka qualification scenario

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बेंगलुरु में आज, गुरुवार को डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच वर्ल्डकप 2023 का 25वां मैच खेला जा रहा है. दोनों ही टीमें 'करो या मरो' वाली स्थिति में है. श्रीलंका और इंग्लैंड के पास एक समान 2-2 अंक हैं. बेहतर नेट रनरेट के आधार पर श्रीलंका की टीम इंग्लैंड से एक पायदान ऊपर 7वें नंबर पर है. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज जिस टीम को जीत मिलेगी, वह सेमीफाइनल की रेस में बनी रहेगी. वहीं हारने वाली टीम का लगभग रास्ता बंद हो जाएगा. कैसे? आइए पूरा समझते हैं.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत ने पाकिस्तान की टेंशन बढ़ाई, यहां देखें लेटेस्ट प्वाइंट्स टेबल

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए चाहिए इतने अंक

वर्ल्डकप 2023 राउंड रॉबिन फॉर्मैट में खेला जा रहा है. यानी हर टीम एक दूसरे के खिलाफ खेलेगी. इस टूर्नामेंट में प्रत्येक टीम 9 लीग मुकाबले खेलेगी और सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए 7 जीत यानी 14 अंक चाहिए. 12 अंक से भी टीमों के अंतिम चार में पहुंचने के चांसेज हैं. हालांकि इस मामले में नेट रनरेट खेल में आ सकता है. 10 अंक पर भी किसी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना है, लेकिन इसके लिए दूसरी टीमों की परिणामों पर निर्भर रहना होगा. 

इंग्लैंड और श्रीलंका के लिए 'करो या मरो' कैसे?

दोनों टीमें 4-4 मैच खेल चुकी हैं और सिर्फ एक ही जीत दर्ज कर पाई है. उनके 5-5 मुकाबले होने हैं. जिसमें से आज एक खेला जाएगा. इंग्लैंड और श्रीलंका अधिकतम 12 अंकों तक ही पहुंच सकती हैं. आज हारने वाली टीम 12 अंकों तक पहुंचने का मौका खो देगी. जिस टीम को शिकस्त मिलेगी उसके पास अधिकतम 10 अंक तक ही पहुंचने का मौका रहेगा. इतने अंक में सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग असंभव है. जिसे देखते हुए दोनों टीमें अपना सब कुछ झोंक देंगी.

इंग्लैंड का कैसा रहा है सफर

वर्ल्ड चैंपियन के रूप में उतरने वाली इंग्लैंड की टीम ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया है. टीम को अफगानिस्तान के हाथों शर्मनाक हार मिली थी. वहीं इंग्लैंड की एकमात्र जीत बांग्लादेश के खिलाफ आई है.

श्रीलंका का सफर

लगातार तीन हार के साथ श्रीलंका का वर्ल्डकप अभियान शुरू हुआ था. उन्होंने पिछले मैच में नीदरलैंड्स को हराकर प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोला.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement