Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, कप्तान दासुन शनाका बीच वर्ल्डकप में टीम को छोड़ लौटेंगे घर

वर्ल्डकप 2023 में लगातार दो हार से परेशान श्रीलंकाई टीम को तगड़ा झटका लगा है. उनके कप्तान दसुन शनाका चोट के कारण चोट से बाहर हो गए हैं.

श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, कप्तान दासुन शनाका बीच वर्ल्डकप में टीम को छोड़ लौटेंगे घर

world cup 2023 sri lanka captain dasun shanaka ruled out of cwc 2023 kusal mendis may be new captain

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 में पहली जीत के तलाश में जुटी श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका लगा. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका चोटिल होने के कारण मौजूदा वनडे विश्व कप से बाहर हो गए हैं. टीम में उनकी जगह हरफनमौला चमिका करुणारत्ने को शामिल किया गया है. शनाका दाहिनी जांघ की मांसपेशियों में चोट के कारण शनिवार को को विश्व कप से बाहर हो गए. बत्तीस साल के शनाका के चोटिल होने से मौजूदा विश्व कप में अब तक लचर प्रदर्शन करने वाले श्रीलंका की मुश्किलें बढ़ गई है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की एक प्रेस रिलीज के मुताबिक शनाका को 10 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी.

ये भी पढ़ें: ऊधर पाकिस्तान को भारत ने धोया, इधर सचिन ने अख्तर की कर दी बोलती बंद

उन्हें ठीक होने में कम से कम तीन सप्ताह लगेंगे, जिससे टीम को उनके विकल्प की तलाश करनी होगी. आईसीसी की तकनीकी समिति ने 32 साल के शनाका की जगह करुणारत्ने को टीम में शामिल करने की मंजूरी दे दी है. श्रीलंका टूर्नामेंट में अपने शुरुआती दो मैच दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान से हार चुका है. शनाका ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नयी दिल्ली में 429 रन का पीछा करते हुए 62 गेंद में 68 रन की पारी खेली थी. उनकी जगह लेने वाले करुणारत्ने मध्यक्रम के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं. करुणारत्ने ने अब तक 23 वनडे खेले है. इस 27 साल के खिलाड़ी ने इस प्रारूप में 24 विकेट लिए हैं और एक अर्धशतक के साथ 443 रन बनाए हैं. 

श्रीलंका का अब तक का प्रदर्शन

श्रीलंका ने वनडे वर्ल्डकप में हार के साथ आगाज किया था. उन्हें पहले ही मैच में साउथ अफ्रीका ने रौंद डाला. दूसरे मैच में श्रीलंका को पाकिस्तान ने हराया और उनके खिलाफ लगातार 8वीं जीत हासिल की. आपको बता दें कि वनडे वर्ल्डकप में पाकिस्तान की टीम को कभी भी श्रीलंका हरा नहीं पाई है. श्रीलंका का अगला मुकाबला 16 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ है. यह मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. 

वर्ल्डकप के लिए श्रीलंका की नई टीम

चरिथ असलंका, धनंजय डीसिल्वा, दुशान हेमंता, दिमुथ करुणारत्ने, चमिका करुणारत्ना, लाहिरू कुमारा, दिलशान मदुशंका, कुसल मेंडिस, पथुम निसंका, मथीशा पथिराना, कुसल परेरा, कसुन रजिता, सदीरा समराविक्रमा, महीश तीक्षणा और दुनिथ वेल्लालागे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement