Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023 Tickets Booking: कैसे होगी वर्ल्ड कप के मैचों की टिकट बुकिंग, BCCI ने फैंस के लिए किया बड़ा ऐलान

ICC Cricket World Cup 2023: बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के मैचों की टिकट बुकिंग को लेकर ऑफिशियल टिकटिंग प्लेटफॉर्म का ऐलान कर दिया है. साथ ही यह भी बता दिया है कि कब-कब किस मैच की टिकटें बुक होंगी.

World Cup 2023 Tickets Booking: कैसे होगी वर्ल्ड कप के मैचों की टिकट बुकिंग, BCCI ने फैंस के लिए किया बड़ा ऐलान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप को लेकर देशभर में उत्साह अपने चरम पर पहुंच रहा है. वर्ल्ड कप के मैचों के टिकटों की बुकिंग को लेकर लंबे वक्त से किसी घोषणा का इंतजार कर रहे फैंस के लिए बीसीसीआई ने बड़ा ऐलान कर दिया है और बताया है कि फैंस वर्ल्ड कप के मैचों की टिकट बुक माय शो (BookMyShow) प्लेटफॉर्म के जरिए कर सकते हैं. इसके साथ ही बोर्ड ने सभी फैंस के लिए मैचों की टिकट बुकिंग को लेकर खास दिशा निर्देश भी जारी किए हैं.

दरअसल, बुधवार शाम बीसीसीआई ने अपने एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी थी कि फैंस बुक माय शो के जरिए वर्ल्ड कप के टिकटों की बुकिंग कर सकेंगे. हालांकि बोर्ड ने यह भी कहा कि ई टिकट की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी. ऐसे में लोगों को अपने पास हार्ड कॉपी वाले टिकट रखने होंगे.

यह भी पढ़ें- भारत ही जीतेगा World Cup 2023? Mumbai Indians के इस पोस्ट ने दे दिया बड़ा संकेत 

कैसे होगी टिकटों की बुकिंग

बीसीसीआई के दिशा निर्देश के मुताबिक जब फैंस टिकट बुक कर लेंगे तो वे कोरियर से अपने घर पर मंगा सकते हैं. इसके लिए उन्हें 140 रुपये अतिरिक्त कोरियर चार्ज देना होगा. वहीं फैंस बताई गई जगह पर जाकर भी अपना टिकट ले सकते हैं. BCCI ने स्पष्ट किया है कि ई टिकट की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है.

भारत के मैचों के लिए कब से मिलेंगे टिकट

टिकट बुकिंग को लेकर बीसीसीआई द्वारा एक प्रेस रिलीज भी जारी की गई है. बोर्ड के मुताबिक भारतीय टीम के मैचों को छोड़कर अन्य टीमों के मैचों की टिकट बुकिंग 25 अगस्त से शुरू हो जाएगी. इसके अलावा भारत के दो अभ्यास मैचों के लिए टिकट बुकिंग 30 अगस्त से बुकिंग शुरू होगी.

यह भी पढ़ें- हिंदुस्तान से चांद तक की उड़ान पूरी, जश्न में डूबे भारतीय खिलाड़ी और झूम उठा पूरा भारत

भारत के मुकाबलों के लिए 31 अगस्त को टिकटों की बुकिंग शुरू होगी. इसमें ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैचों की टिकट बुकिंग होगी. वहीं 1 सितंबर को न्यूजीलैंड, इग्लैंड, श्रीलंका के खिलाफ होने वाले भारतीय टीम के मैचों के लिए टिकटों की बुकिंग होगी. 

यह भी पढ़ें- वापसी के बावजूद वर्ल्ड कप 2023 में नहीं खेल पाएंगे श्रेयस और केएल राहुल? जानें क्या है वजह 

भारत पाकिस्तान मुकाबले की टिकट कब होगी बुक

2 सितंबर को साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के खिलाफ होने वाले भारतीय टीम के मैचों की टिकटें बुक की जाएंगी. बता दें कि सबसे रोमांचक भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के लिए टिकटों की बुकिंग 3 सितंबर को शुरू होगी. सभी टिकटों की बुकिंग भारतीय समयानुसार 8 बजे से शुरू होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement