Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक सहित अन्य पहलवान दोबारा धरना देने पहुंचे जंतर मंतर, जानें अब क्या हुआ

Wrestlers Protest: भारतीय पहलवानों ने इस साल जनवरी में कुश्ती महासंघ से अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना देने के लिए जंतर मंतर पहुंचे थे.

बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक सहित अन्य पहलवान दोबारा धरना देने पहुंचे जंतर मंतर, जानें अब क्या हुआ

wrestlers getting threats bajrang punia sakshi malik reach-jantar-mantar-to-begin-protest-again

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट के साथ अन्य पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रकट करने फिर से जंतर-मंतर पहुंच गए हैं. एक प्रदर्शनकारी पहलवान ने कहा कि सात महिला पहलवानों में शमिल एक नाबालिग महिला पहलवान ने संसद मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन पुलिस अधिकारियों ने एफआईआर दर्ज करने से इंकार कर दिया. पहलवान ने कहा, "हमें कई क्षेत्रों से धमकियां मिल रही हैं. दो महीने इंतजार के बाद हमने थाने में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन पुलिस अधिकारियों ने हमें बाहर निकाल दिया. 

ये भी पढ़ें: सीरीज बचाने के लिए न्यूजीलैंड को जीतना होगा रावलपिंडी? जानें भारत में कहां देखें लाइव मैच

हम नहीं जानते कि यहां क्या हो रहा है. हम अपना धरना फिर शुरू करेंगे और जंतर-मंतर पर तब तक धरने पर रहेंगे जब तक हमारी मांगें मान नहीं ली जाती." आपको बता दें कि इससे पहले कई रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया था कि पहलवानों ने धोखा महसूस किया और अपना धरना फिर शुरू कर सकते हैं जब तक बृज भूषण बर्खास्त नहीं किए जाते. आपको बता दें कि भारतीय महिला दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम की अध्यक्षता में एक निगरानी समिति पहलवानों द्वारा इस वर्ष के शुरू में डब्ल्यूएफआई, उसके अध्यक्ष और कोचिंग स्टाफ के खिलाफ लगाए गए मानसिक और यौन शोषण के आरोपों को लेकर अभी भी जांच कर रही है.

समिति फेडेरशन के रोजाना के कामकाज को भी देख रही है क्योंकि खेल मंत्रालय ने बृज भूषण को हस्तक्षेप नहीं करने के लिए कहा है. हालांकि बृज भूषण के खिलाफ अभी तक कोई कार्यवाई नहीं हुई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement