Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wrestlers Protest: प्रदर्शनकारी पहलवानों को लगा झटका, दिल्ली पुलिस ने इंडिया गेट पर नहीं दी धरने की अनुमति 

Delhi Police On Wrestlers Protest: इंडिया गेट पर प्रदर्शन की अनुमति मांग रहे पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने बड़ा झटका दिया है. पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इंडिया गेट पर प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जा सकती है. 

Wrestlers Protest: प्रदर्शनकारी पहलवानों को लगा झटका, दिल्ली पुलि��स ने इंडिया गेट पर नहीं दी धरने की अनुमति 

Wrestlers Protest

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने दिल्ली पुलिस से इंडिया गेट पर प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी थी. हालांकि पहलवानों की इस मांग को दिल्ली पुलिस ने स्वीकार नहीं किया और कहा है कि राष्ट्रीय स्मारक को प्रदर्शन स्थल के तौर पर इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दे सकते हैं. पुलिस ने कहा है कि पहलवानों को प्रदर्शन के लिए दिल्ली के अंदर ही दूसरे जगहों के इस्तेमाल का सुझाव दिया जाएगा. जंतर मंतर से संसद की ओर मार्च करने के दौरान पहलवानों को हिरासत में लिया गया था. साक्षी मलिक, विनेश फोगाट समेत कई और मेडल विजेता पहलवानों ने कहा है कि वह अपने पदक गंगा नदी में बहा देंगे. पुलिस सूत्रों का यह भी कहना है कि इंडिया गेट पर प्रदर्शन के लिए अब तक लिखित अनुरोध नहीं आया है.

दिल्ली पुलिस ने इंडिया गेट पर प्रदर्शन की नहीं दी अनुमति
दिल्ली पुलिस के एक सूत्र ने कहा, ‘इंडिया गेट विरोध स्थल नहीं है और हम पहलवानों को वहां प्रदर्शन (Wrestlers Protest) करने की अनुमति नहीं देंगे. उन्होंने इस तरह के किसी भी अनुरोध के साथ अब तक हमसे संपर्क नहीं किया है. नियम के मुताबिक प्रदर्शन के लिए लिखित में अनुमति लेनी जरूरी है. अगर वे प्रदर्शन करना चाहते हैं, तो उन्हें संबंधित डीसीपी (पुलिस उपायुक्त) को एक लिखित पत्र प्रस्तुत करना होगा. इसके बाद ही फैसला किया जाएगा.’ 

यह भी पढ़े: कभी मोहम्मद अली ने भी नदी में फेंका था अपना गोल्ड मेडल, अब गंगा में बहाने जा रहे भारतीय पहलवान 

गंगा नदी में मेडल फेंकेंगे पहलवान 
देश के शीर्ष पहलवानों ने दिन में कहा था कि वे अपने पदक गंगा में बहा देंगे और इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठेंगे. दिल्ली पुलिस ने रविवार को पहलवानों को जंतर-मंतर प्रदर्शन स्थल से हटा दिया था. इसके बाद से इस मुद्दे पर जमकर राजनीति भी हो रही है. सूत्रों ने बताय कि दिल्ली पुलिस प्रदर्शन के लिए निर्धारित रामलीला मैदान और बुराड़ी जैसे वैकल्पिक स्थलों का सुझाव देगी. पुलिस ने सोमवार को कहा कि पहलवानों को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन नहीं करने दिया जाएगा। पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Wrestlers Protest: दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, जंतर मंतर पर प्रदर्शन को लेकर पहलवानों के खिलाफ FIR दर्ज

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement