Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wrestlers Protest: साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया नौकरी पर लौटे, पढ़ें अब आगे होने वाला है क्या

Sakshee Malikkh and Bajrang Punia as OSD: प्रदर्शनकारी मेडल विजेता पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने भारतीय रेलवे में ओएसडी के पद पर फिर से ज्वाइन कर लिया है. स्पोर्ट्स कोटे के तहत इन्हें ये नौकरी मिली थी.

Wrestlers Protest: साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया नौकरी पर लौटे, पढ़ें अब आगे होने वाला ह�ै क्या

Wrestlers Protest 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली में दो महीने से ज्यादा वक्त से प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के मामले में नया अपडेट आया है. खबर है कि साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने रेलवे में स्पोर्ट्स कोटे के तहत मिली ओएसडी की नौकरी पर फिर से लौट गए हैं. हालांकि प्रदर्शन खत्म करने का ऐलान अब तक नहीं किया गया है. साक्षी ने ट्वीट कर कहा है कि वह सत्याग्रह जारी रखेंगी लेकिन साथ के साथ रेलवे में अपनी जिम्मेदारियां भी निभाती रहेंगी.

प्रदर्शन खत्म करने की खबरों पर दी सफाई 
साक्षी मलिक ने नौकरी पर लौटने की खबरों पर सफाई देते हुए ट्वीट किया है कि इंसाफ की लड़ाई में पहलवानों की जंग जारी है. उन्होंने यह भी लिखा कि वह प्रदर्शन के साथ-साथ रेलवे में अपनी जिम्मेदारी भी निभा रही हैं. उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी प्रदर्शन चलता रहेगा. बजरंग पूनिया ने भी ट्वीट कर कहा है कि आंदोलन वापस लेने की खबरें कोरी अफवाह हैं. इंसाफ पाने तक जंग रहेगी. 

सूत्रों का कहना है कि सरकारी अधिकारियों के लिए एक तय समय के बाद नौकरी पर लौटना जरूरी होता है. बीमारी या आपातकालीन स्थितियों में इसके लिए छूट होती है. बताया जा रहा है कि इसी वजह से रेलवे की नौकरी पर तीनों पहलवानों के लौटने की चर्चा है. विनेश, साक्षी और बजरंग को कुश्ती में बेहतरीन योगदान के लिए रेलवे में ओएसडी का पद स्पोर्ट्स कोटे के तहत दिया गया था.

यह भी पढ़ें: '9 जून तक बृजभूषण हो गिरफ्तार, वरना जंतर मंतर पर देंगे धरना', खाप पंचायत ने सरकार को दिया अल्टीमेटम

राकेश टिकैत ने दिया केंद्र सरकार को अल्टीमेटम
बता दें कि पहलवानों के प्रदर्शन का यह मामला अब राजनीतिक रंग ले चुका है. राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि 9 जून तक अगर आरोपी बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं होती है तो देशव्यापी आंदोलन होगा. उन्होंने कहा कि देश की बेटियों को न्याय दिलाने के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में खाप पंचायतों का आयोजन किया जाएगा. इधर पहलवानों के समर्थन में पूर्व कप्तान कपिल देव भी आ चुके हैं. क्रिकेटर इरफान पठान भी जल्द से जल्द इस मुद्दे को सुलझाने का आग्रह कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Wrestlers Protest: 'ये बदसलूकी सही नहीं' पहलवानों के समर्थन में कपिल देव की 1983 वर्ल्ड कप विजेता क्रिकेट टीम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement