Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC 2023 Final: किस बॉल से होगा मैच और रिजर्व डे के नियम, जानें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से जुड़े सभी सवालों के जवाब 

WTC 2023 5 Facts: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल बुधवार से शुरू हो रहा है. भारत लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है. आईसीसी के इस बड़े टूर्नामेंट में इस बार क्या कुछ खास रहने वाला है जानें ऐसी 5 बड़ी बातें.

WTC 2023 Final: किस बॉल से होगा मैच और रिजर्व डे के नियम, जा��नें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से जुड़े सभी सवालों के जवाब 

WTC 2023 Final

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल बुधवार से इंग्लैंड के ओवल में शुरू हो रहा है. भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया की मजबूत चुनौती है लेकिन फैंस को जीत का पूरा भरोसा है. लगातार दूसरी बार भारतीय टीम फाइनल में पहुंची है. हालांकि फैंस के मन में काफी सवाल हैं कि मैच किस बॉल से होगा या प्राइज मनी कितनी हैं. ऐसे सभी सवालों के जवाब एक साथ पाएं यहां.

1) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 ड्यूक गेंद से खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के लिए यह गेंद नई है क्योंकि भारत में एसजी बॉल से टेस्ट मैच खेला जाता है. ऑस्ट्रेलिया में कूकाबूरा गेंद का इस्तेमाल किया जाता है. 

2) इंग्लैंड में अक्सर ही बारिश होती रहती है लेकिन इससे खेल प्रभावित नहीं होगा. बारिश को ध्यान में रखते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल लिए रिजर्व डे रखा गया है. किसी दिन बारिश की वजह से खेल नहीं हो पाएगा तो रिजर्व डे में खेल कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें: एक जीत के साथ रोहित शर्मा हो जाएंगे महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव की लीग में शामिल, जानें क्या है वह रिकॉर्ड  

3) टेस्ट क्रिकेट में दर्शकों की रुचि जगाने और इसे रोमांचक बनाने के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत हुई थी. इसकी शुरुआत 2019 में हुई थी और 2021 में पहला चैंपियनशिप खेला गया था. दो साल यह टूर्नामेंट चलता है और फिर इसका फाइनल मैच खेला जाता है. फाइनल में दोनों टीमों का चयन रैंकिंग के आधार पर होता है. 

4) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्राइज मनी में पिछली बार से इजाफा नहीं हुआ है. इस बार भी विजेता टीम को 13.22 करोड़ रुपये मिलेंगे और फाइनल में हारने वाली टीम को लगभग 6.61 करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: Sachin Tendulkar क्यों खिलाते थे Virender Sehwag को केला, वीडियो में देखें वीरू ने खुद खोला राज

5) टेस्ट मैचों के ड्रॉ होने की संभावना भी होती है तो फैंस के मन में यह सवाल बना हुआ है कि अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ड्रॉ हो गया तो विजेता कौनसी टीम होगी? बता दें कि ऐसी स्थिति में विजेता का चयन नहीं होगा बल्कि दोनों टीमों को संयुक्त विजेता माना जाएगा.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement