Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs Aus: इस खिलाड़ी ने लगाया शतक तो नहीं हारेगी टीम इंडिया, पढ़ें क्यों दावे से कही जा रही ये बात

World Test Championship final: टीम इंडिया के पास है फाइनल जीतने का बेहतरीन मौका. अगर इस खिलाड़ी ने लगाया शतक तो समझो जीत पक्की.

Ind vs Aus: इस खिलाड़ी ने लगाया शतक तो नहीं हारेगी टीम इंडिया, पढ़ें क्यों दावे से कही जा रही ये बात

Ajinkya Rahane Stats in Test Cricket

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया लंदन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलने जा रही है. 7 जून को दोनों टीमें मैदान पर उतरेंगी और एक दूसरे से लोहा लेंगी. मैच शुरू होने से पहले ये चर्चा का विषय बना हुआ है कि आखिर कौन जीतेगा, इंडिया या ऑस्ट्रेलिया. फैंस से लेकर एक्सपर्ट्स तक इस बारे में बात कर रहे हैं कि टीम इंडिया को आखिर मैच में कौन जीत दिलाएगा. कुछ का कहना है कि विराट कोहली तो कुछ रोहित शर्मा और शुभमन गिल का नाम ले रहे हैं. लेकिन इन खिलाड़ियों के बीच एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो लंबे समय बाद वापसी कर रहा है और इसने जब भी शतक लगाया है टीम इंडिया वो मैच कभी नहीं हारी है.

कौन है ये खिलाड़ी

दरअसल ये खिलाड़ी कोई और नहीं टीम इंडिया के पूर्व उपकप्तान अंजिक्या रहाणे हैं, जिन्होंने विदेशी पिचों पर टीम इंडिया के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं. रहाणे ने अपने टेस्ट करियर में कुल 12 शतक लगाए हैं और जब भी उन्होंने शतक ठोका है, टीम इंडिया उस मैच में कभी भी नहीं हारी है.  रहाणे ने 2014 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला शतक लगाया था और ये मैच ड्रा रहा था. इसके बाद उन्होंने कुल जो 12 शतक लगाए हैं, उनमें तीन बार टीम इंडिया ने ड्रॉ खेला है, जब कि 9 बार भारतीय क्रिकेट टीम को जीत हासिल हुई है. अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में रहाणे एक बार फिर शतक लगाते हैं तो इससे आंकड़ों को देखते हुए टीम इंडिया के विनिंग पर्सेंटेज काफी ऊपर देखने को मिलेंगे.

ये भी पढ़ें: WTC Final 2023: अश्विन और अक्षर पटेल में से किसे मिलेगा मौका, जानें कैसी है दोनों टीमों की फाइनल स्क्वॉड

ये है फाइनल के लिए भारतीय टीम

India’s squad for WTC Final: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत, शुभमन गिल, रविंद्र जडेजा, ईशान किशन, चेतेश्वर पुजारा, अक्षर पटेल, अजिंक्या रहाणे, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, उमेश यादव.

ये भी पढ़ें: किस बॉल से होगा मैच और रिजर्व डे केनियम, जानें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से जुड़े सभी सवालों के जवाब

रिजर्व खिलाड़ी: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement