Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, 36 रन पर भारत को ढेर करने वाला गेंदबाज हुआ बाहर

World Test Championship के फाइनल से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी गेंदबाज चोट की वजह से बाहर हो गए हैं.

WTC Final से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, 36 रन पर भारत को ढेर करने वाला गेंदबाज हुआ बाहर

wtc final ind vs aus Josh Hazlewood ruled out after injury before india vs australia test match

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 7 जून से भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का खिताब हासिल करने के लिए द ओवल के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी. इस मैदान पर न भारतीय टीम का रिकॉर्ड अच्छा है न ही कंगारुओं ने कुछ खास किया है. पिछले 50 साल में दोनों टीमें यहां सिर्फ 2 मैच ही जीत सकी हैं. ऐसे मुकाबला बराबरी का माना जा रहा था लेकिन अब कंगारुओं को बड़ा झटका लगा है. टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) अब फाइनल में नहीं खेलेंगे. ये वही गेंदबाज है जब भारतीय टीम 36 रन पर ढेर हुई थी तब हेजलवुड ने 5 विकेट चटकाए थे. उन्होंने मयंक अग्रवाल, अजिंक्या रहाणे, हनुमा विहारी, आर अश्विन और ऋद्धिमान साहा को आउट किया था. अब भारतीय टीम थोड़ी राहत की सांस जरूर लेगी. 

ये भी पढ़ें: जिसे दिल्ली कैपिटल्स ने समझा बेकार, वही निकला सुपरस्टार, इंग्लैंड में कर दी छक्के चौकों की बरसात

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये दावा किया था कि उनका यह गेंदबाज चोट से उबर चुका है और पूरी तरह से फिट है. हालांकि अब उस दावे की पोल खुल चुकी है. जोश हेजलवुड मांसपेशियों के खिंचाव की चोट से पूरी तरह से उबरने मे नाकाम रहे हैं. अब वह वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से बाहर हो गए हैं. हेजलवुड को यह चोट इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान लगी थी. द ओवल में सात से 11 जून तक खेले जाने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में उनकी जगह टीम में तेज गेंदबाज माइकल नेसर को शामिल किया गया है. हेजलवुड को डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज के लिए तैयार होने के लिए अतिरिक्त समय दिया गया है. 

नेसर या बोलैंड खेलेंगे हेजलवुड की जगह

नेसर इस सीजन में ग्लेमोर्गन के लिए काउंटी चैंपियनशिप में खेल रहे हैं और अच्छी लय में हैं. उन्होंने अपने पिछले तीन मैचों में 14 विकेट लिए हैं जिसमें यॉर्कशर के खिलाफ 32 रन पर सात विकेट का शानदार प्रदर्शन भी शामिल हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए दो टेस्ट खेले हैं और सात विकेट लिए हैं. टीम के अंतिम एकादश में हालांकि हेजलवुड की जगह मध्यम तेज गति के गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को जगह मिलने की अधिक संभावना है. ओवल की परिस्थितियां बोलैंड की गेंदबाजी के लिए ज्यादा फायदेमंद है. हेजवुड काफी लंबे समय से चोट से परेशान हैं और तेज गेंदबाज ने पिछले 19 मैचों में सिर्फ चार टेस्ट खेले है. हेजलवुड ने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल में इस चोट के कारण रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए केवल तीन मैच खेले.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement