Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कैसे चलेगा विराट और गिल का बल्ला? WTC Final से पहले फिट हुआ कंगारुओं का ये खतरनाक गेंदबाज

ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज आईपीएल 2023 में तीन मैच खेलने के बाद ही अपने देश लौट गए थे लेकिन अब वह पूरी तरह फिट हो चुके हैं.

कैसे चलेगा विराट और गिल का बल्ला? WTC Final से पहले फिट हुआ कंगारुओं का ये खतरनाक गेंदबाज

wtc final josh hazlewood is fit and available for india vs australia world test championship final 2023 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईपीएल (IPL 2023) के लीग स्टेज के खत्म होने के बाद, जिन खिलाड़ियों की टीमें प्लेऑफ्स (IPL 2023 Playoffs) में नहीं पहुंची हैं और वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship Final) के फाइनल के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए टीम इंडिया (Team India) में चुने गए हैं, उन्हें BCCI ने मंगलवार को ही इंग्लैंड भेजने का फैसला किया है. ये खिलाड़ी पहले जाकर वहां कि वातारवरण के अनुकूल खुद को ढाल पाएंगे. लेकिन इस फैसले के कुछ ही देर बार टीम इंडिया की चिंता को बढ़ाने वाली खबर आ गई. ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) पूरी तर फिट हैं और भारत के खिलाफ उपलब्ध रहेंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को बताया कि अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए उपलब्ध रहेंगे. 

ये भी पढ़ें: Shubman Gill ने कोहली के शतक के बाद भी RCB को किया प्लेऑफ्स से बाहर, क्रिकेटर की बहन को लोग दे रहे गालियां

आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया को चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के ठीक बाद खेलना है. ऐसे में हेजलवुड एशेज सीरीज के लिए भी फिट और उपलब्ध रहेंगे. डब्ल्यूटीसी का फाइनल सात से 11 जून तक लंदन के ओवल में होगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम इसके बाद 16 जून से 31 जुलाई तक पांच मैचों की एशेज सीरीज खेलेगी. हेजलवुड इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का प्रतिनिधित्व करते हुए दो सप्ताह पहले चोटिल हो गए थे. जिसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया लौट गए. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि 32 साल का यह गेंदबाज इंग्लैंड जाने के लिए फिट है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा, "जोश हेजलवुड ने अपने एक आईपीएल मैच के बाद मामूली दर्द महसूस किया था. वह पिछले सप्तान देश लौट आये थे."

RCB के लिए तीन मैच ही खेल पाए थे हेजलवुड

उन्होंने कहा, "एक छोटे से ब्रेक के बाद हेजलवुड ने पिछले सप्ताह गेंदबाजी अभ्यास की शुरुआत की है. डब्ल्यूटीसी और एशेज के मद्देनजर हम धीरे-धीरे उनकी गेंदबाजी कार्यभार को बढ़ाते रहेंगे. हेजलवुड को डब्ल्यूटीसी और एशेज श्रृंखला के लिए फिट और उपलब्ध माना जाए." इस तेज गेंदबाज की जांच में पता चला कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है. उन्होंने नौ मई को आईपीएल में सत्र का अपना पहला मैच खेला था. उन्होंने इस दौरान तीन मैचों में नौ ओवर गेंदबाजी की थी और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement