Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final: ओवल में गरजता है Steve Smith का बल्ला, आंकड़े देख भारतीय गेंदबाजों के छूट जाएंगे पसीने

भारत और ऑस्ट्रेलिया की बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला केनिंगटन ओवल में खेला जाएगा, जहां स्टीव स्मिथ का बल्ला आग उगलता है.

WTC Final: ओवल में गरजता है Steve Smith का बल्ला, आंकड़े देख भारतीय गेंदबाजों के छूट जाएंगे पसीने

wtc final steve smith batting record at kennington oval in england india vs australia

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पिछले साल अपने घर पर ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज को ऐसे मात दी थी जैसे इन टीमों का टेस्ट में डेब्यू हुआ है. कोई मैच तीन दिन में खत्म हुआ तो कोई मैच ढाई दिन तक भी नहीं चला. उसके बाद कंगारू टीम भारत दौरे पर आई. पहले ही मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम चारों खाने चित्त हो गई. इसके अलावा जो गेंदबाज अफ्रीकी टीम बल्लेबाजों की कमर तोड़ रहे थे वे भारत में मैदान पर उतरने से पहले ही चोटिल हो गए. उस सीरीज में भारतीय टीम ने लगातार दो मैच जीते और तीसरे में उन्हें हार झेलनी पड़ी. सीरीज का चौथा मैच बराबरी पर खत्म हुआ और दोनों टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहीं. 

ये भी पढ़ें: खतरे में है गावस्कर और पोंटिंग के रिकॉर्ड, Virat Kohli एक शतक से 3 दिग्गजों को छोडेंगे पीछे

उस सीरीज में कंगारू गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों का भी बुरा हाल था लेकिन एक बल्लेबाज था जो अपने दम पर मैच को बचाने और टीम को जिताने में लगा रहा. स्टीव स्मिथ ने आखिरी दो टेस्ट में टीम की कमान भी संभाली और टीम को हार से बचाया ही नहीं बल्कि जीत भी दिलाई. भारत के खिलाफ अक्सर इस बल्लेबाज ने गेंदबाजों के नाक में दम किया है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एक बार फिर से ये बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी से भारतीय गेंदबाजों के पसीने छुड़ाने वाला है. 

पहली पारी में विराधियों को परेशान करते हैं स्मिथ

स्टीव स्मिथ ने केनिंगटन ओवल में पहली बार साल 2013 में टेस्ट खेला था. उस मैच की पहली पारी में तो उन्हें इंग्लैंड का कोई गेंदबाज आउट ही नहीं कर पाया था. दूसरा मैच उन्होंने साल 2015 में खेला और फिर से पहली पारी में 143 रन ठोक दिए. तीसरा मैच उन्होंने 2019 में खेला और फिर पहली पारी में 80 रन बनाने में कामयाब रहें. यहां स्मिथ ने तीन बार पहली पारी में बल्लेबाजी क है और 263 रन बना डाले हैं. यहां तीन मैचों की 5 पारियों में स्मिथ ने 391 रन बनाए हैं. ऐसे में भारतीय गेंदबाजों के लिए स्मिथ एक बार फिर से बड़ा खतरा बन सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement