Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खेलों की दुनिया के लिए दर्दनाक रहा साल 2023, बिशन सिंह बेदी और ओलंपिक चैंपियन टोरी बॉवी के निधन ने दुनिया को चौंकाया

Year Ender 2023: साल 2023 में कई मशहूर खिलाड़ियों की असमय मौत ने दुनिया को झकझोर कर रख दिया.

खेलों की दुनिया के लिए दर्दनाक रहा साल 2023, बिशन सिंह बेदी और ओलंपिक चैंपियन टोरी बॉवी के निधन ने दुनिया को चौंकाया

Bishan Singh Bedi Death 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मौजूदा साल यानी 2023 खेलों की दुनिया के लिए पीड़ादायक रहा. इस साल कई महान खिलाड़ियों ने दुनिया को अलविदा कहा. भारतीय क्रिकेट के दिग्गज गेंदबाज बिशन सिंह बेदी ने दुनिया छोड़ी, तो वहीं ओलंपिक चैंपियन टोरी बॉवी की असमय मौत ने दुनिया को दहला दिया. जिम्बाब्वे के महान क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक के निधन की खबर ने भी खेल बिरादरी को अंदर से झकझोर कर दिया. दर्शकों की डिमांड पर छक्के लगाने वाले सलीम दुर्रानी को भी इसी साल ने निगल लिया.

गर्भवती थीं टोरी बॉवी

अमेरिका की स्प्रिंटर टोरी बॉवी का गर्भावस्था संबंधित समस्याओं से 23 अप्रैल को निधन हो गया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि निधन के समय बॉवी प्रसव पीड़ा में थीं. वह 2016 रियो ओलिंपिक की चैंपियन रह चुकी हैं. बॉवी ने 4x100 मीटर रिले टीम इवेंट में यह मुकाम हासिल किया था. उन्होंने 100 मीटर और 200 मीटर रेस में सिल्वर और ब्रॉन्ज भी अपने नाम किया.

लंबी बीमारी से जूझ रहे थे बेदी

बाएं हाथ के महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी का निधन 77 वर्ष की उम्र में 23 अक्टूबर को हो गया था. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. बेदी ने भारत के लिए लगभग 12 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेले और कुल 273 विकेट झटके थे. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 67 टेस्ट और 10 वनडे खेले थे. 22 टेस्ट मैचों में उन्होंने भारत की कप्तानी भी की थी. बेदी ने अपने पूरे फर्स्ट क्लास कैरियर में 1560 विकेट लिए थे. इसके आसपास कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं पहुंच पाया है.

मौत के खबर की अफवाह के 10 दिन बाद दुनिया छोड़ गए हीथ स्ट्रीक

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक का निधन 3 सिंतबर हो गया था. वह कैंसर से जंग हार गए. उनकी पत्नी नडीन ने फेसबुक पोस्ट के जरिए जानकारी दी थी. इससे पहले 23 अगस्त को स्ट्रीक के मौत की खबर फैल गई थी, जो अफवाह थी. उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट विकेट और 200 से ज्यादा वनडे विकेट लिए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement