Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ON This Day: फ्लिंटॉफ ने युवराज की गर्दन तोड़ने की दी धमकी, फिर जो हुआ वह आज तक कोई नहीं कर सका

Yuvraj Singh 6 Sixes: टी20 वर्ल्डकप 2007 के सुपर फोर के अपने दूसरे मुराबले में भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड से हुआ, जहां युवराज सिंह की तूफानी पारी की बदौलत टीम इंडिया ने जीत हासिल की.

ON This Day: फ्लिंटॉफ ने युवराज की गर्दन तोड़ने की दी धमकी, फिर जो हुआ वह आज तक कोई नहीं कर सका

yuvraj-singh-hits-six-sixes-in-an-over-stuart-broad-on-this-day- after fighting with andrew-flintoff-in t20

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक युवराज सिंह ने आज ही के दिन 16 साल पहले टी20 इंटरनेशनल में छह छक्के मारे थे. उन्होंने टी20 वर्ल्डकप 2007 के एक मुकाबले में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड की छह गेंदों पर छह छक्के जड़कर इतिहास रच दिया था. वह इस फॉर्मेट में ऐसा करना वाले आज भी इकलौते बल्लेबाज हैं. इस मुकाबले में युवराज सिंह ने 12 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था जो आज भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज फिफ्टी है. उन्होंने डरबन में खेले गए इस मुकाबले में 16 गेंदों का सामना करते हुए 56 रन की पारी खेली थी. आपको बता दें कि ये सब की शुरुआत तब हुई जब युवराज सिंह से एंड्रयू फ्लिंटॉफ मैदान पर भिड़ गए.

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड को रौंदने के बाद अब आयरलैंड से टकराएगी इंग्लैंड, जानें भारत में कहां देखें लाइव मैच

टी20 वर्ल्डकप 2007 के सुपर फोर के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था. दूसरा मुकाबला भारत के लिए जीतना बेहद जरूरी थी. टीम इंडिया हारते ही टूर्नामेंट से बाहर हो जाती लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रन खड़ा कर दिया जिसमें युवराज सिंह ने 16 गेंदों में 56 रन ठोक दिए. आज ही के दिन 9 सितंबर 2007 को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह ने डरबन के मैदान में एक ओवर में 6 छक्के जड़कर इतिहास रचा दिया.  

एंड्रयू फ्लिंटॉफ की गलती की वजह से पिटे ब्रॉड

टी20 वर्ल्डकप 2007 क सुपर फोर का मुकाबला भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण था. सामने इंग्लैंड की टीम थी. भारत के पारी का 19वां ओवर स्टुअर्ट ब्रॉड करने आए. इसी ओवर में युवराज सिंह ने ओवर की सभी गेंदों पर 6 छक्के जड़ दिए. माना जाता है कि स्टुअर्ट ब्रॉड अपने नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज नहीं करते अगर  एंड्रयू फ्लिंटॉफ बड़ी गलती न करते. इस ओवर से पहले 18वें ओवर में युवराज सिंह और एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बीच बवाल हो गया. 18वां ओवर कर रहे एंड्रयू फ्लिंटॉफ की गेंदों पर लगातार दो चौके लगे, जिससे गेंदबाज नाराज हो गए और गालियां देने लगे. युवराज भी उन्हें जवाब देने पहुंच गए लेकिन अंपायर के बीच बचाव के बाद मामला शांत हो गया. मामला तो शांत हो गया लेकिन एंड्रयू फ्लिंटॉफ युवराज सिंह को उकसाने की गलती कर चुके थे. 

एक इंटरव्यूव में बात करते हुए युवराज सिंह ने कहा था, 'मुझे याद है कि मैंने एंड्रयू फ्लिंटॉफ को दो चौके जड़े और जाहिर तौर पर उसे यह पसंद नहीं आया. फ्लिंटॉफ ने मुझे कहा था, 'इधर आ मैं तेरी गर्दन तोड़ दूंगा.' युवराज ने बताया कि वो लड़ाई काफी ज्यादा गंभीर थी. मेरा मन हुआ कि मैं हर गेंद को छक्के के लिए भेज दूं.' इसके बाद मैदान पर क्या हुआ क्रिकेट का हर फैन जानता है. युवराज सिंह ने ब्रॉड की 6 गेंदों पर छह छक्के जड़ दिए और 12 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. 16 साल बाद भी युवराज सिंह जैसी कोई पारी नहीं खेल सका. रिकॉर्ड तोड़ना तो दूर कोई आस पास भी नहीं पहुंचा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement