trendingPhotosDetailhindi4042529

CWG 2022: भारत की उम्मीदों का भार उठाने वाले वो वेटलिफ्टर, जिन्होंने मेडल जीतकर किया देशवासियों का सीना चौड़ा

 Commonwealth Games 2022 के शुरुआती पांच मेडल वेटलिफ्टिंग से आए हैं. भारत को बर्मिंघम में पहला पदक संकेत महादेव सरगर ने दिलाया. उसके बाद गुरुराज पुजारी ने कांस्य पदक अपने नाम किया. शाम होते हाते भारत ने पहला गोल्ड भी जीत लिया है. मीराबाई चानू ने 49 किग्रा में भारत को गोल्ड दिलाया. देर रात को भारत ने चौथा पदक भी वेटलिफ्टिंग से जीता, जहां बिंदियारानी देवी ने रजत पदक जीता. तीसरे दिन की शुरुआत जेरेमी के गोल्ड के साथ हुई. जो भारत को दूसरा गोल्ड था. भारत ने अभी तक पांचों पदक वेटलिफ्टिंग में जीता है.

डीएनए हिंदी: Commonwealth Games 2022 के शुरुआती पांच मेडल वेटलिफ्टिंग से आए हैं. भारत को बर्मिंघम में पहला पदक संकेत महादेव सरगर ने दिलाया. उसके बाद गुरुराज पुजारी ने कांस्य पदक अपने नाम किया. शाम होते हाते भारत ने पहला गोल्ड भी जीत लिया है. मीराबाई चानू ने 49 किग्रा में भारत को गोल्ड दिलाया. देर रात को भारत ने चौथा पदक भी वेटलिफ्टिंग से जीता, जहां बिंदियारानी देवी ने रजत पदक जीता. तीसरे दिन की शुरुआत जेरेमी के गोल्ड के साथ हुई. जो भारत को दूसरा गोल्ड था. भारत ने अभी तक पांचों पदक वेटलिफ्टिंग में जीता है.

1.MiraBai Chanu wins first gold at birmingham 2022

MiraBai Chanu wins first gold at birmingham 2022
1/5

मीराबाई ने 49 किलो भार वर्ग के स्नैच राउंड के पहले प्रयास में 84 किलो, दूसरे प्रयास में 88 किलो का भार उठाकर रिकॉर्ड बनाया था. क्लीन एंड जर्क में उन्होंने कमाल कर दिया और दूसरे प्रयास में 113 किग्रा का भार उठाकर गोल्ड अपने नाम कर लिया.  कॉमनवेल्थ गेम्स में स्नैच राउंड में किसी महिला वेटलिफ्टिर ने स्नैच में 88 किलो का वजन नहीं उठाया है.



2.jeremy wins gold for india

jeremy wins gold for india
2/5

भारत के यूथ ओलंपिक चैंपियन जेरेमी लालरिनुंगा ने भारत को तीसरे दिन दूसरा गोल्ड मेडल दिलाया. उन्होंने स्नैच में 140 और क्लीन एंड जर्क में 160kg भार उठाया और भारत के लिए दूसरा गोल्ड पक्का कर दिया. ये भारत का लगातार दूसरा गोल्ड कॉमनवेल्थ गेम्स में आया है. 



3.Bindyrani wins silver at CWG 2022

Bindyrani wins silver at CWG 2022
3/5

23 साल की बिंदियारानी देवी ने वेटलिफ्टिंग के 55 किग्रा वेट कैटेगरी में सिल्वर मेडल जीता. उन्होंने कुल 202 किग्रा का वजन उठाया था. स्नैच के पहले प्रयास में उन्होंने 81 किग्रा वजन, दूसरे प्रयास में 84 और तीसरे प्रयास में 86 किग्रा वजन उठाया था. 



4.Sanket mahadev Sergar wins first medal for india

Sanket mahadev Sergar wins first medal for india
4/5

Commonwealth Games 2022 में शनिवार को भारत के पदक का इंतज़ार खत्म हो गया. भारत के संकेत महादेव सरगर ने वेटलिफ्टिंग 55 किलो ग्राम भारवर्ग में सिल्वर मेडल पर कब्जा किया. उन्होंने स्नैच में अपने तीनों लिफ्ट सफलतापूर्वक उठाया और सबसे आगे रहे. स्नैच में उन्होंने 113 किग्रा वजन उठाया, तो क्लीन एंड जर्क में उन्होंने सिर्फ एक सफल प्रयास किया और 135 किग्रा की लिफ्ट की. उन्होंने कुल 245 किग्रा का वजन उठाया.



5.Gururaaj Poojary wins bronze at CWG 2022

Gururaaj Poojary wins bronze at CWG 2022
5/5

गुरुराज पुजारी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीता. उन्होंने वेटलिफ्टिंग की 61 किग्रा भारवर्ग में प्रतिस्पर्धा करते हुए कांस्य पदक जीता. पहले स्नैच के प्रयास में 115 किग्रा का वजन उठाया है और दूसरी कोशिश में उन्होंने 118 किग्रा को सफलतापूर्वक उठाया. क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 151 किग्रा का भार उठाकर कांस्य पदक पर कब्जा कर लिया. 



LIVE COVERAGE