trendingPhotosDetailhindi4042389

गांगुली, धोनी, कोहली की कप्तानी में खेले इस क्रिकेटर की लव स्टोरी है कमाल, Love at first sight से हुई थी शुरुआत

Cricketer's Love Story: आज हम बात कर रहे हैं भारतीय क्रिकेट के उन खिलाड़ियों की जो कम लाइमलाइट में जरूर रहते हैं, लेकिन उनकी लव स्टोरी हैं कमाल की.

क्रिकेटर्स की लव स्टोरीज के किस्से पढ़ना और उनके बारे में जानना ज्यादातर लोगों को बड़ा रास आता है. इसमें भी अगर बात हो भारतीय क्रिकेटर्स की लव स्टोरी की तो क्या ही कहना. आज हम आपको टीम इंडिया के एक ऐसे ही क्रिकेटर की लव स्टोरी के किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने ना सिर्फ सौरव गांगुली और एमएस धोनी बल्कि विराट कोहली तक की कप्तानी में क्रिकेट खेला है. आप सोच रहे होंगे कि आखिर इतना सीनियर खिलाड़ी कौन है, जिसने इतने लंबे वक्त तक इंडियन टीम के लिए खेला, तो जवाब सिंपल है. इस पूर्व खिलाड़ी का नाम है आशीष नेहरा. जिन्हें क्रिकेट जगत में 'नेहरा जी' के नाम से बुलाया जाता है.

1.Ashish Nehra & Rushma Nehra

Ashish Nehra & Rushma Nehra
1/5

नेहरा का बिंदास और बेबाक अंदाज जितना उनके साथी खिलाड़ियों को पसंद आता है. उतना ही जनता भी उनके बिहेवियर को पसंद करती है. ज्यादा लाइमलाइट में नहीं रहने वाले नेहरा जी की पर्सनल लाइफ के बारे में कम ही लोग जानते हैं और यही वजह है कि हम आज आपको इस खिलाड़ी की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें बताने जा रहे हैं.



2.How they met?

How they met?
2/5

नेहरा और रुश्मा की मुलाकात पहली बार 2002 में हुई थी. उस वक्त नेहरा इंग्लैंड दौरे पर थे. नेहरा, रुश्मा को देखते ही 'लव एट फर्स्ट साइट' का शिकार हो गए थे. रुश्मा ओवल के मैदान पर मैच देखने आईं थी और इसी के बाद से दोनों का मिलना-जुलना शुरू हुआ और एक दूसरे के साथ लंबा समय बिताने के बाद दोनों ने शादी की.



3.Rushma Nehra

Rushma Nehra
3/5

नेहरा और रुश्मा ने एक दूसरे को करीब सात साल तक डेट किया और तब जाकर कहीं 2 अप्रैल, 2009 को दोनों शादी के अटूट बंधन में बंधे थे. नेहरा ने पहली बार रुश्मा को तब प्रपोज किया था, जब वो अपने दोस्तों के साथ हैंग आउट कर रहे थे.



4.Rushma and Ashish Nehra

Rushma and Ashish Nehra
4/5

रुश्मा, नेहरा के मजाकिया अंदाज से भलीभांति रूबरू थीं और इसी के चलते जब नेहरा ने उन्हें पहली बार प्रपोज किया था, तो रुश्मा ने उन्हें मना भी कर दिया था. लेकिन बाद में नेहरा के फिर से प्रपोज करने के बाद रुश्मा को समझ आया कि पूर्व क्रिकेटर उनके लिए सीरियस है और उनसे सच में शादी करना चाहता था. ऐसे में नेहरा के दोबारा प्रपोज करने पर रुश्मा ने हां कह दी थी.



5.Nehra Love story

Nehra Love story
5/5

नेहरा और उनकी इंजरी का नाता भी पुराना रहा है. इंजरी उनके करियर का सबसे बड़ा रोड़ा रही है. 2005 में जब नेहरा को एंकल इंजरी हुई थी, उसके बाद उनका फील्ड पर वापसी करना लगभग नामुमकिन हो गया था. लेकिन रुश्मा ने इस मुश्किल घड़ी में भी नेहरा का पूरा साथ दिया था. आशीष नेहरा और रुश्मा की शादी को 13 साल हो गए हैं और ये खूबसूरत कपल आज भी एक दूसरा के बखूबी साथ निभा रहा है.



LIVE COVERAGE