Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aus vs NZ 3rd ODI: न्यूजीलैंड को 25 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने किया क्लीन स्वीप, स्मिथ ने जड़ा शतक

ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप की उपविजेता टीम को 3-0 से शिकस्त दी. एरॉन फिंच के करियर का ये अंतिम वनडे मुकाबला था.

Latest News
Aus vs NZ 3rd ODI: न्यूजीलैंड को 25 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने किया क्लीन स्वीप, स्मिथ ने ज�ड़ा शतक

Aus vs Nz 3rd ODI series 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: केयर्नस में खेले गए तीसरे और अखिरी वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 25 रनों से हराकर सीरीज 3-0 से जीत ली है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 267 रन बनाए. 268 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 242 रनों पर ही सिमट गई. इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है. इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. 

स्कूल से लौटते ही जाते थे स्टेडियम, ट्रेनिंग कैंप में खुद बनाते थे खाना, जानें कैसा रहा है Neeraj Chopra का सफर

कप्तान एरोन फिंच अपने आखिरी वनडे मैच में सिर्फ पांच रन बना सके लेकिन स्टीव स्मिथ की शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में रविवार को पांच विकेट खोकर 267 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. स्मिथ ने 131 गेंदों पर नाबाद 105 रन बनाए जिसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल था. ये उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का 40वां शतक है. उन्होंने मार्नस लाबुशेन (52) के साथ तीसरे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की. स्मिथ ने एलेक्स कैरी (नाबाद 42) के साथ भी 69 रन की साझेदारी निभाई. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक समय दो विकेट पर 16 रन था. जिसके बाद स्मिथ और लाबुशेन ने पारी संभाली और शतकीय साझेदारी निभाई. न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 2, लॉकी फर्गुसन, मिचेल सैंटनर और टिम साउदी ने एक-एक विकेट हासिल किया. 

न्यूजीलैंड को कोई बल्लेबाज नहीं खेल सका बड़ी पारी

268 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत इस मुकाबले में थोड़ी बेहतर रही और फिन ऐलन और डेवॉन कॉन्वे के बीच 49 रनों की साझेदारी हुई. हालांकि दोनों बल्लेबाज 60 रन पहुंचने के पहले पवेलियन लौट गए. इसके बाद 112 तक आधी टीम पवेलियन लौट गई. कप्तान केन विलियमसन फिर से कुछ कमाल नहीं कर सके. ग्लेन फिलिप्स और जेम्स निशन के बीच 61 रनों की साझेदारी हुई लेकिन निशम 36 के स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद फिलिप्स ने मिचेल सैंटनर के साथ मिलकर टीम को 220 के पार पहुंचाया लेकिन उसके बाद लगातार अंतराल में विकेट गिरे और पूरी टीम 242 रनों पर ही ढेर हो गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement