Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL: Jaddu के शानदार प्रदर्शन से भारत को मिली धमाकेदार जीत, 5 पॉइंट्स में जानिए क्या रहा खास

श्रीलंका पर भारत की यह जीत बेहद खास रही.

Latest News
IND vs SL: Jaddu के शानदार प्रदर्शन से भारत को मिली धमाकेदार जीत, 5 पॉइंट्स में जानिए क्या रहा खास

ind vs sl first test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मोहाली में भारतीय टीम ने कमाल कर दिया. रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में खेला गया पहला टेस्ट भारतीय टीम ने एक पारी और 222 रनों से जीत लिया. भारत ने पहली पारी 574 रनों पर घोषित की. श्रीलंकाई टीम ने पहली ईनिंग में 174 रन बनाए. ऐसे में भारत ने श्रीलंका को फॉलोऑन खेलने उतारा लेकिन टीम वापसी नहीं कर सकी और महज 178 रन बनाकर आउट हो गई. इस तरह भारत ने पहले टेस्ट में शानदार जीत दर्ज की. टेस्ट कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की पहली जीत और एक खिलाड़ी के रूप में विराट कोहली का 100वां मैच भारत के लिए बेहद खास रहा. आइए जानते हैं पहले टेस्ट में क्या रहा खास? 

1. जडेजा का धमाकेदार प्रदर्शन
पहले टेस्ट में भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने धमाकेदार प्रदर्शन किया. उन्होंने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर नाबाद 175 रन ठोके. इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में कमाल करते हुए श्रीलंका के 5 विकेट चटका डाले. जडेजा के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने श्रीलंका को फॉलोऑन खेलने उतारा लेकिन श्रीलंकाई टीम पूरी तरह से ढह गई. जडेजा ने दूसरी पारी में 4 विकेट चटकाए. इस तरह जडेजा ने 175 रन और दोनों पारियों में कुल 9 विकेट चटका कर क्रिकेटप्रेमियों को चकित कर दिया. 

Women's World Cup 2022: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को चटाई धूल, पॉइंट टेबल में टॉप पर भारत

2. रविचंद्रन अश्विन का कमाल 
जडेजा की तरह रविचंद्रन अश्विन ने ऑलराउंडर के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी कर 61 रन बनाए. अश्विन ने 8 चौके ठोके. इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल किया. अश्विन ने पहली पारी में 20 ओवर में 49 रन देकर 2 विकेट चटकाए जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 21 ओवर में 47 रन देकर 4 विकेट निकाले. अश्विन ने ओपनर लाहिरू थिरिमाने को बिना खाता खोले ही पवेलियन रवाना कर दिया. पथुम निसांका को 6, चेरित असलांका को 20 और लाहिरू कुमारा को 4 रन पर पवेलियन दिखा दिया. 

3. जयंत यादव को नहीं मिला विकेट 
इस मैच में 32 साल के ऑलराउंडर जयंत यादव को जगह दी गई. जयंत इंडिया के लिए 5 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. टीम इंडिया के छठा मैच खेल रहे जयंत से टीम को काफी उम्मीदें थी लेकिन वह बल्लेबाजी में 2 रन पर आउट हो गए जबकि दोनों पारियों में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. जयंत को हाल ही न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में जगह दी गई थी. उन्होंने पहली पारी में एक और दूसरी पारी में 4 विकेट चटकाए थे. 

Wriddhiman Saha विवाद में सामने आए बोरिया मज़ूमदार, मानहानि नोटिस भेजने की दी धमकी

4. बुमराह को मिले 2 विकेट 
भारत की ओर से ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन की शानदार बल्लेबाजी के चलते भारत ने 574 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. टीम इंडिया को अब गेंदबाजों से जल्दी मैच खत्म करने की उम्मीद थी. इस मैच में भारत के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह को सिर्फ दो विकेट मिले. उन्होंने पहली ईनिंग में 14 ओवर में 36 रन देकर 2 विकेट चटकाए तो वहीं दूसरी ईनिंग में उन्होंने महज 4 ओवर फेंके. बुमराह को दूसरी पारी में एक भी विकेट नहीं मिला. 

Ind Vs SL मोहाली टेस्ट: पारी घोषित करने पर रवींद्र जडेजा ने जो कहा उसे जानकर करेंगे सैल्यूट

5. शमी को मिले 3 विकेट 
भारत के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी को दोनों पारियों में 3 विकेट मिले. पहली पारी में शमी ने 12 ओवर में 27 रन देकर 1 विकेट निकाला. दूसरी पारी में उन्होंने 8 ओवर में 48 रन देकर 2 विकेट निकाले. शमी ने दूसरी पारी में कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को 27 और विश्वा फरनांडो को बिना खाता खोले ही रवाना कर दिया. 

Ind Vs SL मोहाली टेस्ट, शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि, जडेजा की रॉकस्टार पारी, देखें दूसरे दिन की खास बातें

श्रीलंका की ओर से खराब बल्लेबाजी का नजारा देखा गया. मेहमान टीम की ओर से पहली पारी में सिर्फ पथुम निसांका ही 61 रन बनाकर नाबाद रहे. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर मैदान पर नहीं टिक पाया. दूसरी पारी में निरोशन डिकेवाला ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement