Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL: क्या प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे Axar Patel? जसप्रीत बुमराह ने ​दिया यह जवाब

अक्षर की वापसी पर जसप्रीत बुमराह ने कहा, वह टीम के मूल्यवान खिलाड़ी हैं.

Latest News
IND vs SL: क्या प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे Axar Patel? जसप्रीत बुमराह ने ​दिया यह जवाब

ind vs sl axar patel

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और श्रीलंका के ​बीच शनिवार से दूसरे टेस्ट की शुरुआत होगी. बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले इस टेस्ट के लिए भारतीय टीम तैयारी पूरी कर चुकी है. दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में भारत की ओर से एक बदलाव की संभावना है. कहा जा रहा है कि जयंत यादव की जगह टीम में अक्षर पटेल को शामिल किया जा सकता है. अक्षर फिट होने के बाद स्क्वाड में लौट आए हैं. 

अक्षर की वापसी पर जसप्रीत बुमराह ने कहा, उन्होंने टीम के लिए योगदान दिया है. वह टीम के काफी मूल्यवान खिलाड़ी हैं. चाहे बल्लेबाजी की बात हो या फिर गेंदबाजी की या फील्डिंग की, उन्होंने हर क्षेत्र में शानदार काम किया है. वह पहले चोटिल थे इसलिए फिट होने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया है. 

IPL में Lasith Malinga की वापसी, इस टीम में मिली जगह 

उन्होंने आगे कहा, हमने इस बात पर चर्चा की है कि टीम का कॉम्बिनेशन क्या होगा और हमें किस भूमिका में खिलाड़ी की जरूरत है. इस बात पर भी बात हुई है कि प्लेइंग इलेवन क्या होनी चाहिए लेकिन अभी इतना कहा जा सकता है कि वह टीम के लिए परिस्थितियों के हिसाब से महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. 

इस वजह से नहीं की बॉलिंग
बुमराह ने इस दौरान इस बात का भी खुलासा किया कि उन्होंने पहले टेस्ट में कम गेंदबाजी क्यों की. उन्होंने कहा, खराब लाइट की वजह से उन्हें यह फैसला लेना पड़ा. मुझे और मोहम्मद शमी को जैसे जैसे बेहतर लाइट मिलती गई हम बॉल डालने के लिए वापस आए. 

पिंक बॉल टेस्ट के लिए तैयारी 
बुमराह ने कहा, पिंक बॉल टेस्ट के लिए मेंटल एडजस्मेंट जरूरी है. बचपन से हम कभी पिंक बॉल से नहीं खेले. इसलिए हमने अभी तक जितने भी पिंक बॉल टेस्ट खेले हैं उसके अनुभव के आधार पर खेलने की को​शिश करेंगे. बुमराह ने कहा, पिंक बॉल फील्डिंग के टाइम थोड़ा अलग दिखता है.

Ireland को मिली Full Time महिला क्रिकेट टीम, 12.50 करोड़ से ज्यादा निवेश का ऐलान 

कभी-कभी यह उतना जल्दी आ जाता है जितना हम सोच भी नहीं रहे होते. पिंक बॉल का टाइमिंग अलग है. जैसे रेड बॉल टेस्ट में सुबह के सेशन में बॉल ज्यादा स्विंग करता है. यहां शायद उल्टा हो सकता है. रात होते होते शायद ज्यादा स्विंग हो. यह मैच भारत में खेला जाने वाला तीसरा गुलाबी गेंद वाला टेस्ट है. पिछले दो डे-नाइट टेस्ट मैचों में भारत का दबदबा रहा है और भारतीय टीम इस दबदबे को जारी रखना चाहेगी. 

PAK vs AUS: शेन वॉर्न जैसे बेहतरीन लेग स्पिनर को ऑस्ट्रेलियाई टीम में मिली जगह, पाकिस्तान के खिलाफ करेगा डेब्यू 

दूसरे टेस्ट के लिए यह हो सकती है प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान)

IND vs SL: पहले टेस्ट में Jadeja का जादू, 175 रन और 9 विकेट, 1899 में बना था यह अनोखा रिकॉर्ड 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement