Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फॉर्म में लौटने का है सुनहरा मौका, पूर्व दिग्गज ने संजू सैमसन और शुभमन गिल को दी ये सलाह

Ind vs West Indies: भारत बनाम वेस्टइंडीज का चौथा और पांचवा टी20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला जाएगा. भारत को सीरीज जीतने के लिए दोनों ही मैच जीतने होंगे.

फॉर्म में लौटने का है सुनहरा मौका, पूर्व दिग्गज ने संजू सैमसन और शुभमन गिल को दी  ये सलाह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में फिलहाल 1-2 से पीछे हैं. अगर भारत को सीरीज जीतनी है तो उसे आज और कल के दोनों मुकाबले जीतने ही होंगे. ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा, जिसमें अमेरिका की पिच भी भारतीय बल्लेबाजों की मदद कर सकती है. खास बात यह है कि यह पिच उन बल्लेबाजों के लिए अवसर की तरह है जो कि लंबे वक्त से आउट ऑफ फॉर्म हैं. इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने बड़ा बयान दिया है. 

भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा है कि विकेटकीपिंग बल्लेबाज संजू सैमसन को रन बनाने की जरूरत है. उन्हें फ्लोरिडा के लॉडरहिल में सेंट्रल ब्रोवार्ड स्टेडियम से बेहतर पिच नहीं मिलेगी. फिलहाल पांच मैचों की सीरीज में संजू सैमसन ने कुल 19 रन बनाए हैं. संजू के अलावा जाफर ने शुभमन गिल को भी सलाह दी है कि वो भी इस मैदान पर बेहतरीन पारियां खेल सकते हैं.

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के दिग्गज भी कांप गए थे, जब यशपाल शर्मा ने वर्ल्डकप 1983 में उठाया बल्ला

इससे बेहतर नहीं मिलेगी पिच

दरअसल, पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइनफो से बातचीत के दौरान संजू सैमसन और शुभमन गिल को लेकर कहा कि उसे (सैमसन) कुछ रन बनाने हैं. यह हाई स्कोरिंग मैदान है, जहां गेंद बल्ले पर आएगी और वह यहां बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे. चाहे वह हों या शुभमन गिल या जायसवाल, अगर आप खराब फॉर्म में हैं तो आपको इससे बेहतर पिच नहीं मिलेगी. इसलिए उन्हें इसका अधिकतम लाभ उठाने की जरूरत है.

आज होगा चौथा टी20 मुकाबला

गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी-20 मुकाबला फ्लोरिडा में 12 अगस्त यानी आज खेला जाएगा. वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई है. शनिवार को खेले जाने वाले मुकाबले में उसकी निगाहें सीरीज जीतने पर होंगी. वहीं, भारत तीसरे मैच में जीत के साथ सीरीज में वापसी कर चुका है. वह चौथा टी-20 मैच जीतकर बराबरी करने की रणनीति पर काम करता दिखेगा. 

ये भी पढ़ें: पिछले 5 ODI World Cup में सिर्फ एक बार मिला नंबर 4 का भरोसेमंद बल्लेबाज

बता दें कि चौथे मैच से पहले टी20 के मामले में  दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव फॉर्म में लौट आए. हालांकि, टीम में अभी भी मध्यक्रम के बल्लेबाज रन बनाने में असफल हैं. इसके अलावा ओपनिंग में ईशान को छोड़कर ना ही यशस्वी और गिल के बल्ले से रन निकले हैं. ऐसे में आज बल्लेबाजों का बड़ा इम्तिहान होने वाला है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement