Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND v WI: शतक बनाने से चूके शिखर धवन, आखिरी ओवर तक चला रोमांचक मुकाबला

IND vs WI 1st ODI: वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में 15 रन की जरुरत थी लेकिन मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी के सामने कैरेबियाई बल्लेबाज ढेर हो गए. वहीं, शिखर धवन भी शतक बनाने से चूक गए और वह 97 रन पर आउट हो गए.

Latest News
IND v WI: शतक बनाने से चूके शिखर धवन, आखिरी ओवर तक चला रोमांचक मुकाबला

बल्लेबाजी करते शिखर धवन 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया ने पहले वनडे मैच में ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) की शतकीय साझेदारी के बाद भारतीय गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज (IND v WI) को 3 रनों से हरा दिया. यह मैच आखिरी ओवर तक चला और रोमांचक भरा रहा. हालांकि इस मैच में शिखर धवन अपना शतक पूरा नहीं कर सके. वह 97 रन के निजी स्कोर पर गुडकेश मोती की गेंद पर शामराह ब्रुक्स को कैच दे बैठे.

भारत ने सुभमन गिल के 64 और कप्तान शिखर धवन के 97 रन की मदद से पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 308 रन बनाए. जवाब में कैरेबियाई टीम 50 ओवर में छह विकेट खोकर 305 रन ही बना सकी. आखिरी ओवर में उसे जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी लेकिन वह तीन रन से चूक गई. पहला विकेट 16 रन पर गिरने के बाद वेस्टइंडीज के लिए शामार ब्रूक्स और काइल मायर्स ने 117 रन की साझेदारी की. बता दें कि दिसंबर 2020 के बाद शुभमन गिल का यह पहला वनडे था.

Shubman Gill को देख लोग क्यों कह रहे अब पाकिस्तानी बल्लेबाज़ Babar Azam की खैर नहीं

शार्दुल ठाकुर ने मायर्स और ब्रूक्स को भेजा पवेलियन
वेस्टइंडीज की तरफ से मायर्स ने 68 गेंद में 75 और ब्रूक्स ने 61 गेंद में 48 रन बनाए. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने दोनों को पवेलियन भेजकर वेस्टइंडीज की राह मुश्किल कर दी. ब्रेंडन किंग ने 54 रन की पारी खेली लेकिन कप्तान निकोलस पूरन 25 रन ही बना सके. छह विकेट 252 रन पर गिरने के बाद सातवें विकेट की अटूट साझेदारी में अकील हुसैन (32) और रोमारियो शेफर्ड (38) 53 रन जोड़े लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सके. भारत के लिए मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट झटके.

Ind vs WI: शतक से चूके Shikhar Dhawan लेकिन रोहित और युवराज सिंह को इस मामले में छोड़ा पीछे

इस मैच में आखिरी ओवर काफी रोमांचक भरा रहा. आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को 15 रन की जरुरत थी लेकिन मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी के सामने कैरेबियाई बल्लेबाज ढेर हो गए.

ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच (15 रन की जरुरत)

  • पहली बॉल- मोहम्मद सिराज टू अकील हुसैन, 0
  • दूसरी बॉल- मोहम्मद सिराज टू अकील हुसैन, 1
  • तीसीर बॉल- मोहम्मद सिराज टू अकील हुसैन, 4
  • चौथी बॉल- मोहम्मद सिराज टू अकील हुसैन, 2
  • पांचवीं बॉल- मोहम्मद सिराज टू अकील हुसैन, (वाइड)
  • छठी बॉल- मोहम्मद सिराज टू रोमारियो शेफर्ड, 2
  • सातवीं बॉल- मोहम्मद सिराज टू रोमारियो शेफर्ड, 1

वेस्टइंडीज की ये 7वीं वनडे हार
क्वींस पार्क ओवल के मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच 9 वनडे मुकाबले हुए, जिनमें से 8 में भारत ने जीत दर्ज की है जबिक एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. वेस्टइंडीज से भारत आखिरी बार यहां 2006 में हारा था.  वेस्टइंडीज की ओवरऑल यह 7वीं वनडे इंटरनेशल हार है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement