Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India vs Ireland 3rd T20: द विलेज में आज भिड़ेंगे भारत और आयरलैंड, क्या क्लीन स्वीप करने में टीम इंडिया का साथ देगी पिच?

Ind vs Ire 3rd T20 Series: भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 सीरीज मैच आज खेला जाएगा. बता दें कि पहले दो मैच जीतकर भारत पहले ही सीरीज पर कब्जा कर चुका है.

India vs Ireland 3rd T20: द विलेज में आज भिड़ेंगे भारत और आयरलैंड, क्या क्लीन स्वीप करने में टीम इंडिया का साथ देगी पिच?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैच जीतकर भारतीय टीम ने आसानी से सीरीज जीत ली है और सीरीज का तीसरा मैच आज डबलिन के 'द विलेज' स्टेडियम में खेला जाएगा. बता दें कि दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हुए धमाकेदार प्रदर्शन किया था. वहीं तूफानी पारी के लिए रिंकू सिंह को मैन ऑफ द मैच दिया गया था. 

दो मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम आज सीरीज में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी. बता दें कि सीरीज के दोनों मैच भी उसी पिच पर हुए थे और भारत ने दोनों मैच आसानी से जीता था. ऐसे में पिच का मिजाज बताता है कि भारतीय टीम आसानी से इस मैच में भी आसानी से अपनी पकड़ बना सकती है लेकिन आयरलैंड टीम भी फाइटबैक करने में माहिर मानी जाती है, जिसमें यह पिच अहम भूमिका निबा सकती है.

यह भी पढ़ें- नहीं रहा अपने समय का वो महान गेंदबाज जो सचिन को भी कर देता था आउट, कैंसर बना मौत की वजह

क्या कहते हैं सारे रिकॉर्ड्स

डबलिन में खेले गए पुराने मैचों की बात करें तो अब तक यहां कुल 14 मैच खेले हैं. इसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 9 मैच जीती है, जबकि 14  बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. बता दें कि यह मैदान बैटिंग के लिहाज से सबसे बेहतरीन माना जाता है.  मैदान पर बनाए गए सबसे बड़ा स्कोर 252 रनों का है, जबकि सबसे कम स्कोर 70 रनों का है.

हो सकता है हाईस्कोरिंग मैच

डलबिन के द विलेज में ज्यादातर विशाल स्कोर देखने को मिले हैं. अहम बात यह है कि पहले टी20 मैच में यह पिच काफी स्लो थी, जिसके चलते कोई खास स्कोर नहीं बना था. वहीं दूसरे मैच भी धीमी बल्लेबाजी हुई थीं. अहम बात यह है कि दूसरे टी 20 में इसी पिच पर रिंकू सिंह ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी और मैत के आखिरी 2 ओवर में 42 रन बने थे. माना जा रहा है कि आखिरी मैच में भी पिच हाईस्कोरिंग होगी और धमाकेदार बल्लेबाजी देखने को मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें- PAK vs AFG: अफगानिस्तान रिकॉर्ड स्कोर पर लुढ़की, एशिया कप से पहले पाकिस्तानी जीत का हीरो रहा ये गेंदबाज

भारत और आयरलैंड का स्क्वॉड

टीम इंडिया: यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा/शिवम दुबे, शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, जसप्रित बुमरा, अर्शदीप सिंह. 

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, बैरी मैक्कार्थी, क्रेग यंग, ​​थियो वैन वोर्कोम, कर्टिस कैंपर, बेंजामिन व्हाइट, रॉस अडायर.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement