Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तानी पूर्व कप्तान को खुद के फैसलों पर होता था शक, जब बल्लेबाजी करने उतरते थे वीरेंद्र सहवाग

Ind vs Pak मैच के दौरान पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक के कई यादगार किस्से रहे हैं. जिनमें से सहवाग से जुड़ा एक वाकया काफी चर्चा में रहा था.

पाकिस्तानी पूर्व कप्तान को खुद के फैसलों पर होता था शक, जब बल्लेबाजी करने उतरते थे वीरेंद्र सहवाग

Inzmam Ul Haq & Virender Sehwag

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत बनाम पाकिस्तान हमेशा ही यादगार मुकाबला रहा है. इन दोनों टीमों की भिड़ंत का हर एक मैच चर्चा का विषय बनता रहा है. कुछ इसी तरह दोनों टीमों के खिलाड़ी भी सबसे ज्यादा चर्चित थे. सचिन तेंदुलकर से लेकर शोएब अख्तर तक और वीरेंद्र सहवाग से लेकर शाहिद अफरीदी तक के किस्से चर्चा में रहे हैं. कुछ ऐसा एक किस्सा पूर्व कप्तान ने सहवाग को लेकर शेयर किया है. उन्होंने यह तक कहा कि जब सहवाग बल्लेबाजी करते थे तो उन्हें अपने डिसीजन पर ही शक होने लगता था.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक भी सहवाग की कप्तानी के मुरीद थे. इसको लेकर उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि  न तो इसकी (सहवाग) कोई इज्जत है, और न ही ये किसी की इज्जत करता है. पूर्व पाक कप्तान ने कहा है कि सहवाग जब क्रीच पर टिक जाते थे तो रनों का फ्लो बढ़ता जाता था. 

यह भी पढ़ें- सिराज ने ईशान किशन को जड़ा थप्पड़? पढ़ें इस वायरल तस्वीर को लेकर क्यों ऐसी बातें कर रहे फैंस

इंजी को होता था अपनी ही कप्तानी पर शक

इंजमाम उल हक ने सहवाग की बल्लेबाजी के दौरान कप्तानी को लेकर कहा, "सहवाग के खिलाफ कप्‍तानी करना इतना मुश्किल था, टेस्‍ट का पहला दिन है और पहला घंटा चल रहा है और पांच फील्‍डर मैंने बाउंड्री पर खड़े कर रखे हैं. मुझे अपनी कप्‍तानी पर खुद भी शक हो रहा था कि मैं सही कर रहा हूं या गलत कर रहा हूं. क्‍या हो रहा है."

बेखौफ खेलते थे सहवाग

सहवाग के बेखौफ अंदाज को लेकर इंजी ने कहा कि वो बिना फील्ड की चिंता किए शॉट मारते थे. उन्होंने कहा, "आते ही न फील्‍डर देख रहा है कि मैंने मिडऑन पीछे ले रखी है तो उस पर हिट न मारो, उसके ऊपर से सहवाग हिट मार देता था. मिडविकेट पीछे ले रखी है, उसके ऊपर भी मार देता था. मैं यह कहता था कि न इसकी अपनी इज्‍जत है और न ये किसी की इज्‍जत करता था."

यह भी पढ़ें- इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने पहले ही दिन निकाल दी श्रीलंका की हवा, मजबूती से दे रहा बाबर का साथ

सहवाग की तारीफ में कही ये बात

इंजी ने कहा है कि ऐसा नहीं है कि सहवाग केवल तेज खेलते थे बल्कि 200-200 या 300 रन तक मार देते थे और सबसे ज्यादा पाकिस्तानी टीम के खिलाफ खेलते थे. उन्होंने कहा है कि जब कोई बल्लेबाज हवा में गेंद मारता था, तो कैच की उम्मीद रहती थी लेकिन सहवाग के साथ ऐसा नहीं था. उन्होंने कहा कि वो ऐसा सोचते थे कि सहवाग नीचे वाले शॉट्स ही खेले तो अच्छा है. 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी बल्लेबाजों को मिलेगी बढ़त या श्रीलंका करेगी कमाल, जानें क्या कहती है कोलंबो की पिच

इंजी ने कहा है कि उन्होंने कभी-भी सहवाग से बड़ा कोई इंडियन क्रिकेट का ओपनर नहीं देखा है. उन्होंने कहा है कि  सहवाग को बोलना पड़ता था कि सहवाग थोड़ा रुक जाओ, क्योंकि वो आते ही धुआंधार बैटिंग शुरू कर देते थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement