Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: पंजाब के खिलाफ प्लेऑफ में कमाल कर सकेगा गुजरात टाइटंस?

पंजाब किंग्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस की टीम प्लेऑफ में भिड़ने वाली है. टीम की पूरी कोशिश है कि कैसे विरोधी टीम की हार तय की जाए.

IPL 2022: पंजाब के खिलाफ प्लेऑफ में कमाल कर सकेगा गुजरात टाइटंस?

हार्दिक पांड्या.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम बेहद खास मुकाबले में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच महामुकाबला होने वाला है. बेहद उलट स्थितियों में वापसी करने वाली टीम गुजरात टाइटंस की निगाह प्लेऑफ (Playoff) में अपनी जगह पक्की करने पर है. पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में भाग ले रही गुजरात की टीम को अब तक हराना आसान नहीं रहा है. 

गुजरात ने 9 में से आठ मैच जीते हैं और लगातार छठी जीत दर्ज करने से वह प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन जाएगी. गुजरात के इस शानदार प्रदर्शन का कारण विपरीत परिस्थितियों में भी दमदार वापसी करना है. राहुल तेवतिया, डेविड मिलर, राशिद खान हों या कप्तान हार्दिक पंड्या, इन सभी ने अब तक टूर्नामेंट में मैच विजेता प्रदर्शन किया है. अगर कोई एक खिलाड़ी नाकाम हो जाता है तो दूसरा बखूबी जिम्मेदारी निभाता है.

IPL 2022: Ravindra Jadeja ने MS Dhoni को लौटाई सीएसके की कप्तानी 

मुश्किल स्थितियों में पलटवार करती है टीम

हार्दिक पांड्या ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के खिलाफ जीत के बाद कहा था, 'यह इस टीम की खूबसूरती है कि खिलाड़ियों ने दिखाया है कि वे मुश्किल परिस्थितियों में भी क्या कर सकते हैं. हमने ऐसा करने के लिए हमेशा उनका हौसला बढ़ाया.' पिछली बार जब गुजरात और पंजाब का सामना हुआ था तो राहुल तेवतिया ने आखिरी दो गेंदों पर छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलायी थी. 

पंजाब अब बेहतर रिजल्ट की उम्मीद कर रहा है. इसके अलावा वह नहीं चाहेगा कि मैच पिछली बार की तरह अंतिम गेंद तक पहुंचे. पंजाब की टीम के प्रदर्शन में फिर से निरंतरता का अभाव रहा है तथा उसे अब तक नौ मैचों में से पांच में हार मिली है. उसके शीर्ष बल्लेबाज कप्तान मयंक अग्रवाल, जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन और लियाम लिविंगस्टोन ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्हें अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी. 

IPL 2022 CSK VS GT: 20 वां ओवर क्रिस जॉर्डन को क्यों दिया? कप्तान रवींद्र जडेजा ने बताई वजह 

बेहतरीन फॉर्म में वापसी की उम्मीद कर रहे खिलाड़ी

गेंदबाजी विभाग में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने ही लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. पिछले मैच में उसके गेंदबाजों ने अच्छा खेल दिखाया था लेकिन बल्लेबाजों ने उसे निराश किया. गुजरात की टीम में विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने मैथ्यू वेड की जगह अच्छी तरह से संभाली है. उनके सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन दाएं हाथ का यह बल्लेबाज हाल में रन बनाने के लिए जूझता हुआ नजर आया. वह निश्चित तौर पर फॉर्म में वापसी करने की कोशिश करेंगे. 

IPL 2022: क्या CSK प्लेऑफ के लिए कर सकती है क्वालिफाई? जानिए समीकरण 

गुजरात के लिए बल्लेबाजी का मुख्य आधार हार्दिक रहे हैं. उन्होंने जिम्मेदारी भरी पारी खेली हैं. हार्दिक ने अब तक कुल 308 रन बनाए हैं और वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर हैं. मिलर और तेवतिया ने फिनिशर की भूमिका शानदार ढंग से निभाई है. पिछले मैच में राशिद खान ने भी छक्के जड़ने के अपने कौशल का अच्छा नमूना पेश किया था.

क्या है गुजरात टाइटंस की खासियत?

गुजरात के पास मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है. जहां मोहम्मद शमी नयी गेंद से कहर बरपा सकते हैं, वहीं पंजाब के बल्लेबाजों को लॉकी फर्ग्यूसन की तेजी और विविधता से भी सतर्क रहना होगा. गुजरात प्रदीप सांगवान को भी टीम में बनाए रख सकता है जिन्होंने चार सत्र बाद अपने पहले आईपीएल मैच में शानदार प्रदर्शन किया था. टीम इस तरह है.

MS Dhoni ने क्यों छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी? 5 पॉइंट्स में जानिए 

गुजरात टाइटंस: अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, गुरकीरत सिंह, बी साई सुदर्शन, शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या (कप्तान), राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मैथ्यू वेड, रहमानुल्ला गुरबाज, ऋद्धिमान साहा, अल्जारी जोसेफ, दर्शन नालकांडे, डोमिनिक ड्रेक्स, जयंत यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, प्रदीप सांगवान, राशिद खान, रवि श्रीनिवासन साई किशोर, वरुण आरोन, यश दयाल. 

पंजाब किंग्स: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, हरप्रीत बराड़, शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, ईशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा, ऋषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, ऋतिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व ताएदे, भानुका राजपक्षे, बेनी हॉवेल. 

कब शुरू होगा मैच?

मैच भारतीय समयानुसार 7 सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement