Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जानिए कौन हैं अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में 5 विकेट चटकाने वाले Raj Bawa?  

राज बावा आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में 5 विकेट चटकाने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन गए हैं.

Latest News
जानिए कौन हैं अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में 5 विकेट चटकाने वाले Raj Bawa?  

raj bawa

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय गेंदबाज राज बावा ने 5 विकेट चटकाकर सुर्खियां बटोर लीं. राज आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में 5 विकेट चटकाने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने. 

उन्होंने 9.5 ओवर में 31 रन देकर 5 विकेट चटकाए. राज ने विल लक्सटन को 4, जॉर्ज बेल को 0, रेहान अहमद को 10, जॉर्ज थॉमसन को 27 और जोशुआ बॉयडन को 1 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. राज और रवि कुमार की घातक गेंदबाजी के चलते इंग्लैंड की पूरी टीम 44.5 ओवर में 189 रन पर ढेर हो गई. राज बावा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में 6.4 ओवर में 47 रन देकर 4 विकेट निकाले थे. वह अंडर 19 एशिया कप में भी चमके थे. 

जानिए कौन हैं राज बावा 
19 साल के राज बावा का जन्म हिमाचल प्रदेश के नाहन में हुआ था. वह भारतीय टीम में ऑलराउंडर के तौर पर पहचान रखते हैं. उन्होंने 22 जनवरी को युगांडा के खिलाफ वर्ल्ड कप के मुकाबले में नाबाद 162 रन ठोक क्रिकेटप्रेमियों की वाहवाही लूट ली थी. 

U19 WC: राज बावा और रवि कुमार का कहर, बाउंड्री पर कैच 'कतई जहर', Video में देखें फाइनल के दिलचस्प नजारे 

राज का परिवार स्पोर्ट्स से जुड़ा रहा है. उनके पिता सुखविंदर बावा भारतीय दिग्गज युवराज सिंह के बचपन के कोच रहे हैं. उन्होंने पंजाब में कई घरेलू क्रिकेटरों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. 

वहीं उनके दादा तरलोचन बावा प्रतिष्ठित पुरुष हॉकी खिलाड़ी रहे. वह 1948 के लंदन ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे. तरलोचन बावा जापान में हॉकी टीम के कप्तान भी थे. उन्होंने 11 साल तक पंजाब का प्रतिनिधित्व किया. राज बावा ने फाइनल मुकाबले में ऐतिहासिक प्रदर्शन कर क्रिकेट के गलियारों में सुर्खियां बटोर ली हैं. देखना होगा कि यह ऑलराउंडर भविष्य में कैसा प्रदर्शन करता है. 

DNA Exclusive: Yash Dhull के कोच प्रदीप कोचर ने क्यों कहा- अंडर 19 कप्तान में दिखती है MS Dhoni की झलक?

कमल पासी ने झटके हैं 6 विकेट 
अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के गेंदबाज कमल पासी ने सबसे ज्यादा 6 विकेट झटके हैं. हालांकि यह मुकाबला फाइनल नहीं था. कमल ने 14 अगस्त 2012 को जिम्बाव्वे के खिलाफ पहले बल्ले से कोहराम मचाया फिर 6 विकेट लेकर इतिहास में दर्ज हो गए. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement