Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पहले ही थ्रो में Neeraj Chopra ने रचा इतिहास, दो बार दोहा डायमंड लीग खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बने

ओलंपियन नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर कमाल किया है. वह हर बार इतिहास रच रहे हैं. इस बार उन्होंने दोहा डायमंड लीग में शानदार प्रदर्शन किया है.

पहले ही थ्रो में Neeraj Chopra ने रचा इतिहास, दो बार दोहा डायमंड लीग खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बने

ओलंपियन नीरज चोपड़ा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में एक बार फिर कमाल किया है. ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा ने दोहा में आयोजित डायमंड लीग की शुरुआत शुक्रवार को जीत से की. वह इस खिताब को बरकरार रखने के इरादे से मैदान में उतरे हैं. 

नीरज चोपड़ा ने साल 2022 के सितंबर में स्विजटजरलैंड में आयोजित डायमंड लीग की ट्राफी जीत थी और इस साल बेतहरीन प्रदर्शन करते हुए दोहा में 88.67 मीटर दूर भाला फेंका. 


पहले प्रयास में 88.67 मीटर दूर फेंका भाला

नीरज चोपड़ा ने अपने पहले ही प्रयास में 88.67 मीटर दूर भाला फेंका जो उनके करियर का चौथा बेहतरीन प्रदर्शन है और अंतिम समय तक सूची में शीर्ष पर रहे. वह पहली बार इस प्रतियोगिता में वर्ष 2018 में शामिल हुए थे और तब वह चौथे स्थान पर रहे थे. 

इसे भी पढ़ें- SCO Meeting: 'आतंक पीड़ित साजिशकर्ताओं को संग नहीं बैठाते' 5 पॉइंट्स में पढ़ें कैसे जयशंकर ने दिखाया पाकिस्तान को आईना

रजत पदक विजेता और चेक गणराज्य के खिलाफ जैकब वडलेज्च, चोपड़ा के सबसे करीब रहे जिन्होंने 88.63 मीटर दूर भाला फेंका जो उनके भारतीय प्रतिद्वंद्वी से महज चार सेंटीमीटर पीछे था. 

जैकब ने टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीता था. उन्होंने पिछले साल डायमंड लीग में 90.88 मीटर दूर भाला फेंक रजत पदक प्राप्त किया था. (इनपुट: PTI)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement